भारत की इस जगह में शाम होते ही लड़कियां उतार देती हैं कपड़े करती हैं ये काम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

09 August 2020

भारत की इस जगह में शाम होते ही लड़कियां उतार देती हैं कपड़े करती हैं ये काम

लड़कियों के कपड़ों पर हमारे देश में चर्चा चलती ही रहती हैl लड़कियों का रेप होने का कारण भी उनके पहनावा ही होता है हमेंशा लड़कियों को उनके पहनावे को लेकर टोका जाता है कि कपड़े ठीक पहनें लेकिन भारत में एक ऐसी जगह भी हैं जहां खुद घर वाले अपने घर की लड़कियों को कपड़े उतरवाने पर मजबूर कर रहे हैं लेकिन ये सच है। और इतना ही नहीं लड़कियों के कपड़े उतरवाकर उनको घर से बाहर भेजा जाता है जिस से देवता को शर्मिंदा होना पड़े और बारिश हो जाये जिस के कारण फसल अच्छी हो बिहार राज्य में एक ऐसी जगह जहां पर लड़कियों को कपड़े उतारकर घर से बाहर निकलना पड़ता हैं।

इस जगह पर हर घर से लड़कियाँ रोज सूरज डूबने के बाद अपने-अपने घरों से कपड़े उतारकर निकलने लग जाती हैं। और घर से बाहर बिना कपड़ो के रहती हैं ऐसा करने के लिए उन के घर वाले मजबूर करते हैं बिहार के कईं क्षेत्रों में कम बारिश के कारण लोगों की फसलें खराब होती जा रही हैं। और कम बारिश होने पर लोग यही धारणाए अपनाते हैं। और अपनी बेटियों को ऐसा करने के लिये कहते हैं वहां के लोगो का मानना है कि ऐसे अपने घर की लड़कियों को बिना कपड़ो के अपने-अपने खेतों में भेजने से बारिश के देवता को शर्मिंदा किया जाता है। वहां पर कईं सालों से ढंग से बारीश नहीं हुई और इस कारण उनकी फसल खराब होती जा रही हैं वहां के लोगों का कहना है कि जब तक ढंग से नहीं होगी, तब तक ये प्रथा जारी रखेंगे.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment