दुनिया के ऐसे देश जहां पर जाकर नल का पानी पीना बन सकता है आपकी सेहत का दुशमन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 August 2020

दुनिया के ऐसे देश जहां पर जाकर नल का पानी पीना बन सकता है आपकी सेहत का दुशमन


दुनिया में कहीं भी चले जाएये आपको पीने के पानी की दिक्कत मिल जाएगी। इसी के साथ ही आपको कई देश ऐसे भी मिल जाएंगे जहां पर पानी काफी साफ होता है। इसी के साथ ही न जगहो पर जाके अपनी सेहत का ख्याल रखना होता है कि कहीं आपका पेट ना खराब हो जाए और आप कहीं किसी गंभीर बीमारी की शिकार ना हो जाएं। आज जानिये दुनिया में कौनसे ऐसे देश हैं जहां पर जाकर आप गलती से भी ना पीएं नल का पानी।
युक्रेन
इस जगह पर जाकर लोगों का खूब मनोरंजन होता है। इसी के साथ ही हर साल इस जगह पर कई लोग आते हैं छुट्टियां मनाने के लिए। अगर आप यूक्रेन जा रहे हैं तो एक बात का ध्यान रखें कि इस जगह पर जाकर आप सिर्फ बोतल बंद पानी ही पीएं। वरना आपको कोई भी बामारी हो सकती है।
ब्राजील
हर किसी को पसंद वाला देश है। इस जगह पर जाकर आप समंदर के किनारे जा सकते हैं। साल 2016 में ब्राजिल में ऑलिंपिक तो खेले गये मगर इस जगह पर आपको पीने का पानी स्वच्छ नहीं मिलता है। आज के टाइम में 207 मिलियन लोगों तक साफ पीने का पानी नहीं है।
चीन
इस देश में कोई गरीब नहीं है। अपने देश के लोगों का उत्थान कैसे करना चीन की सरकार को आता है। बता दें कि इसके अलावा ची न देश में एक सबसे बड़ी परेशानी है वो साफ पानी की है। बता दें कि चीन में लगभग 40 प्रतिशत पानी पीने लायक नहीं है। इतना ही नहीं चीन की राजधानी बीजिंग भी इस लिहाज में पीछे है।
रूस
इस देश में विंटर ऑलिंपिक खेले गये थे। मगर इस देश में जाकर आप कभी भी नल का पानी पीने की गलती ना करें। बता दें कि एक पत्रकार के साथ एक वाक्या हुआ था। द ट्रिब्यून की एक महिला पत्रकार जिस समय अपने हॉटल के कम रे में पहुंची तो उसने अपने बाथरूम के नल से लगा एक नोट पाया। जिस पर लिखा था कि इस पानी को अपने चेहरे से ना लगाना इसमें कुछ खतरनाक है।
भारत
देश में भी पानी की बदहाली है। इतना बड़ा देश होने के बावजूद आप गलती से भी नल का पानी पीने की कोशिश ना करें। बता दें कि पिछले दशकों में अगर देश में ज्यादा बीमारियां देखने को मिली हैं तो वो सिर्फ पानी से ही है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment