राजनीति की पिच पर शुरू होगी महेन्‍द्र सिंह धोनी की दूसरी पारी! मचा सियासी घमासान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

राजनीति की पिच पर शुरू होगी महेन्‍द्र सिंह धोनी की दूसरी पारी! मचा सियासी घमासान

राजनीति की पिच पर शुरू होगी महेन्‍द्र सिंह धोनी की दूसरी पारी! मचा सियासी घमासान

महेन्‍द्र सिंह धोनी ने 15 अगस्‍त के दिन क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। संन्यास के बाद धोनी के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हैं । उनकी दूसरी पारी कैसी होगी, क्‍या होगी ये सब जानना चाहते हैं । फिल्‍हाल खुद धोनी तो आईपीएल की तैयारियों में जुटे हैं, लेकिन इन सब के बीच अफवाहों का बाजार गर्म है कि धोनी राजनीति की पिच से अपनी दूसरी पारी का आगाज करेंगे। हालांकि इसके लेकर धोनी की ओर से अभी तक कोई भी बयान नहीं आया है ।

बीजेपी से करीबी छुपी नहीं है …
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर धोनी ने संन्‍यास की घोषणा कर खूब सुर्खियां बटोर लीं । उनके संन्यास के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने एक भावुक चिट्ठी लिखकर उन्हें शुभकामनाएं दीं । कहना गलत नहीं होगा कि धोनी के साथ सत्ताधारी भाजपा की करीबी कोई नई बात नहीं है । भाजपा के नेता धोनी से पहले भी मिलते रहे हैं । लेकिन पीएम मोदी की चिट्ठी उनके लिए क्‍या राजनीति की ओर कदम बढ़ाने में मदद करेगी, इसे लेकर बहस शुरू हो गई है । रांची से लेकर दिल्ली तक सियासी तापमान बढ़ा हुआ है।

स्‍वामी ने दिया ऑफर
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने तो धोनी को राजनीति में आने का ऑफर तक दिया था। स्वामी ने तब यहां तक कहा  था कि धोनी को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में हाथ आजमाना चाहिए। सुब्रमण्‍यम स्वामी ने कहा था कि उनकी क्रिकेट के मैदान में बाधाओं से लड़ने और टीम के प्रेरक नेतृत्व वाली काबिलियत की सार्वजनिक जीवन में जरूरत है।

झारखंड में भी बढ़ा पारा
चूंकि धोनी झारखंड से आते हैं, इसी वजह से उनके गृह राज्य झारखंड के तमाम राजनीतिक दल उनके स्वागत के लिए तैयार बैठे हैं । हालांकि संन्यास के बाद राजनीति में उतरने के लिए उन्‍हें सबसे पहला ऑफर बीजेपी की तरफ से मिला है। रांची से बीजेपी के सांसद संजय सेठ ने कहा है कि धोनी चाहेंगे तो उनसे रांची आने पर बात की जाएगी । सब कुछ धोनी पर ही निर्भर है । वहीं, झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी पार्टी में धोनी का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

अमित शाह और धोनी की यादगार मुलाकात …
साल 2018 में बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह ने ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत महेंद्र सिंह धोनी से मुलाकात की थी। उस समय अटकलें तेज थीं कि धोनी 2019 के आम चुनाव में भाजपा के टिकट पर रांची से मैदान में उतर सकते हैं, लेकिन तब यह बातें सिर्फ अफवाह साबित हुई थीं। हालांकि अब एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment