रात को पहनकर सोएं ‘गीले जुराब’ और इन समस्याओं से पाएं निजात - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

24 August 2020

रात को पहनकर सोएं ‘गीले जुराब’ और इन समस्याओं से पाएं निजात

गीले जुराब पहनकर सोने से इन समस्याओं से पा सकते हैं निजात

बदलते मौसम में ज्यादातर लोगों को सर्दी-जुकाम की समस्या सताने लगती है। दवाइयों से लेकर घरेलु नुस्खे तक अजमा लेने के बाद भी अगर आप सर्दी-जुकाम की समस्या से निजात नहीं पा सके हैं, तो आप एक बार ये तरीका भी जाकर देख लें… क्या पता असर दिख जाए। ये तरीका है ‘गीले जुराब’ पहनकर रात की नींद लेने का। अब आप सोच रहे होंगे गीले जुराब पहनकर सोने कब से जुकाम और सर्दी ठीक होने लगी बल्कि और ठंड लग जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं है… गीले जुराब पहनकर रात को सोने से कई तरह की समस्या से निजात पाया जा सकता है, सर्दी-जुकाम उन्हीं में से एक है।

यूं पायें जुकाम से राहत-

सर्दी-जुकाम से राहत पाने के लिए दूध में एक चम्मच प्याज का रस और शहद मिला दें और अब इस दूध से जुराबों को गीला कर लें। अब जुराबों को निचोल लें और पहनकर सो जायें… सुबह तक देखना आपके जुखाम में बहुत राहत होगी।

गीले जुराब

बुखार वाली हालत में आप जुराबों को सिरके वाले पानी में भीगोएं और फिर निचोड़कर पहन लें।

हॉट फ्लैश में भी आप गीले जुराबों वाला आइडिया अपना सकते हैं। इसमें जुराबों को समान्य पानी में भीगा लें और पहन लें… तुरंत शरीर का बढ़ता तापमान समान्य हो जाएगा।

जिन लोगों का अक्सर पेट खराब रहता है, वो लोग सौंफ और काले को पानी में उबाल लें और जब पानी ठंडा हो जाए तो उसमें जुराबे भीगा लें। तुरंत जुराब पहन ले, पेट दर्द आदि में एकदम राहत मिल जाएगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment