खतरे को भांपते यूपी सरकार ने इस तरह के कार्यक्रमों पर लगाई रोक - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 August 2020

खतरे को भांपते यूपी सरकार ने इस तरह के कार्यक्रमों पर लगाई रोक

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में होने वाली आतंकी घटनाओं के खुलासा होने के बाद प्रदेश सरकार ने राज्य मे सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब आगामी 30 सितंबर तक प्रदेश भर में सार्वजनिक गतिविधियां नहीं होने पाएंगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि आशंका जताई जा रही है कि सामाजिक तत्वों द्वारा कानून-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द को भंग करने की कोशिश की जा सकती है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस बारे में आदेश जारी करते हुए कहा आगामी 30 सितंबर तक राज्य में कहीं भी कोई भी सार्वजनिक समारोह, धार्मिक उत्सव, राजनीतिक आंदोलन एवं सभाएं आयोजित नहीं की जाएंगी। आदेश में यह भी कहा गया है कि सार्वजनिक रूप से मूर्तियां, ताजिया एवं अलम भी स्थापित करना प्रतिबंधित होगा। इसके अतिरिक्त सभी प्रकार के जुलूस और झांकी निकालना भी प्रतिबंधित रहेगा। अपर मुख्य सचिवने आदेश में यह भी कहा कि यह रोक इसलिए लगाई गई है क्योंकि ऐसी आशंका है कि असामाजिक तत्व कानून-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ सकते हैं।

मातहतों को दिए निर्देश

अपर मुख्य सचिव सभी जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नरों, एडीजी जोन व आईजी-डीआईजी रेंज को भेजे गए इस आदेश में प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों विशेषकर श्रीराजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या, श्रीकृष्णजन्मभूमि मथुरा, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर वाराणसी, ऐतिहासिक स्थल ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा है। साथ ही असामाजिक तत्वों, आतंकवादियों एवं समाज में अस्थिरता फैलाने वाले व्यक्तियों पर सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment