आंवला खाने से बाल ही नहीं हर तरह की बीमारी हो सकती है दूर, इस तरह से खाएं इसे

 हमारे किचन में कई ऐसे खाने की चीजें होती हैं जिनकी मदद से हम अपना सेहत सुधार सकते हैं। इसी के साथ ही खाना खाने के साथ ही आप और भी चीजें खा सकते हैं। इससे आपके शरीर को ताकत मिलती है। बता दें कि लोग आंवला खाते हैं सिर्फ इसलिए ताकी इनके बाल ठीक रहे। बता दें कि बालों के अलावा भी आप इसको अपने शरीर के बाकी अंगों को ठीक रखने के लिए खा सकते हैं।

आज जानिये क्या क्या कर सकता है आंवला आपकी सेहत के लिए।
कैंसर
इसमें एंटी-ऑक्सिडेंट और साथ ही एंटी कैसर गुण होते हैं। इसे खाने के बाद आपके शरीर में तैर रहे फ्री रैडिकल को भी खत्म कर देते हैं। इसी के साथ ही आपका कैंसर से बचाव करते हैं। बता दें कि इसके अलावा डॉक्टरों का मानना है कि इसको खाने के बाद कैंसर सेल की मौत हो जाती है।
अल्सर
पेट में या पिर शरीर के किसी भी हिस्से में एसिड की मात्रा ज्यादा हो जाने से अल्सर हो सकता है। अल्सर एक तरह का शरीर के किसी भी हिस्से में होने वाल एसिड रीफल्कस होता है। इसी कारण शरीर में ज्यादा एसिड से अल्सर हो जाता है। बता दें कि इसको खत्म करने के लिए आपको आंवला खा लेना चाहिये। इसी के साथ ही आप इसको खाने के बाद शरीर में एसिड का स्तर कम हो जाएगा।
पथरी
इसका चूर्ण मूली के साथ खाने से आपको पथरी में फायदा करेगा। किडनी में आसानी से पथरी हो जाती है। इसी के साथ ही इसको आप शुरुआत में ही इसके चूर्ण का सेवन करके खत्म कर सकते हैं। इसमें अल्बूमिन और सोडियम क्लोराइड होता है। इसी के कारण आपको गुर्दे की पथरी से छुटकारा मिल सकता है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments