रक्षाबंधन पर शहरुख खान पूरे परिवार के साथ लिए है ये बड़ा शपथ, जानकर दंग हो जाएंगे आप

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान खुद मुस्लिम धर्म से आते हैं लेकिन उनकी पत्नी गौरी हिंदू हैं। शहरुख और गौरी ने अपने बच्चों को हर धर्म की इज्जत करना सिखाया है। यह स्टार परिवार अपने घर पर हर फेस्टिवल को चाहे वह किस भी धर्म का सेलिब्रेट करता है। इनमें से एक राखी का त्यौहार भी है। हर साल शाहरुख के घर में इसे पूरे रीति-रिवाज के साथ मनाया जाता है। साल 2018 में भी इसे मनाया गया, तो इस खान परिवार ने रखी बंधवाने के साथ ही खास वादा भी किया, जिसे शायद हर लड़के को खुद से करना चाहिए। अभिनेता शाहरुख खान ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर सभी फैन्स के साथ शेयर किया था कि राखी पर पूरे परिवार के साथ मिलकर उन्होंने क्या वादा किया है? ‘इस बार हमारे परिवार ने राखी के त्यौहार को इस वादे के साथ पूरा किया कि हम सभी महिलाओं का सम्मान करेंगे। महिलाओं की इज्जत करना आपको प्रेरणा देगा, कोमल दिल और नैतिक रूप से मजबूत बनाएगा। सभी भाइयों को राखी की बधाई और सभी बहनों को सम्मान।’
इस रक्षाबंधन करें वादा- इस रक्षाबंधन क्यों ना आप भी खुद से वादा करें कि आप न सिर्फ अपने परिवार में मौजूद महिलाओं की बल्कि हर महिला की इज्जत करेंगे और उन्हें सुरक्षित महसूस करवाने के लिए हर वो चीज करेंगे जो सही है? आप सोचेंगे कि आपके ऐसा करने से क्या होगा? लेकिन ये याद रखें कि बूंद-बूंद से ही सागर भरता है। आपका किया ये छोटा सा वादा, किसी न किसी दूसरे लड़के को भी जरूर प्रभावित करेगा। इस तरह धीरे-धीरे ही सही महिलाओं के लिए सही मायनों में सुरक्षित माहौल तैयार किया जा सकेगा।
सम्मान है सबकुछ- चाहे भाई-बहन का रिश्ता हो या फिर पति-पत्नी का, अगर उसमें सम्मान नहीं, तो वह कभी भी बिखर सकता है। अगर पुरुष के मन में महिला के प्रति सम्मान नहीं होगा, तो भले ही वह उससे कितना ही प्रेम कर ले, लेकिन कभी न कभी वह कुछ ऐसा बोल या कर देगा, जो हर्ट करने वाला होगा। ऐसा जब होता है, तब महिलाएं कड़ा कदम उठाने से भी पीछे नहीं हटती हैं और फिर व्यक्ति के पास सिवाए पछतावे के कुछ नहीं रह जाता।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments