माफिया मुख्तार व अतीक के बाद अब टॉरगेट पर आए आजम खान, रिजॉर्ट तोड़ने का नोटिस जारी


उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार अपराधियों पर नकेल कसने में जुटी हुई है। सरकार के निशाने पर इस समय अवैध निर्माण कराने वाले हैं। मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के अवैध कब्जों को ध्वस्त कराने के बाद अब रामपुर में सांसद आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को तोड़े जाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए नोटिस जारी कर दी गई है। बता दें कि सपा सांसद आजम खां की ओर से ग्रीन बेल्ट और सड़क की जमीन को हथिया कर बनाए गए हमसफर रिजॉर्ट को अब तोड़ा जाएगा। रामपुर विकास प्राधिकरण ने जिला पंचायत की ओर से जारी किए गए रिसोर्ट के नक्शे को अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर मंजूरी देने और नक्शे में दिए गए नियमों की अनदेखी करने पर इसे निरस्त करते हुए ध्वस्तीकरण के आदेश दिए हैं।

रामपुर विकास प्राधिकरण ने सीतापुर जेल में बंद रिजॉर्ट मालिक विधायक तजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम को नोटिस जारी करते हुए 15 दिन के अंदर कब्जा हटाने के आदेश दिए हैं। 15 दिन के अंदर अगर कब्जा नहीं हटाया गया तो आरडीए इसे धवस्त करा देगा और इसका खर्चा भी वसूलेगा। गौरतलब है कि सीतापुर जेल में बंद रामपुर से सपा सांसद आजम खां और उनके परिवार की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। रामपुर विकास प्राधिकरण ने सपा सांसद के परिवार पर शिकंजा कसना शुरू किया है। रामपुर विकास प्राधिकरण ने बीते दिनों बिना नक्शे के हमसफर रिजॉर्ट का निर्माण कराने के मामले में नोटिस जारी किया था। उस समय यह नोटिस सपा सांसद के बेटे अब्दुल्ला आजम खां के नाम पर जारी किया गया था, लेकिन बाद में पता चला कि यह होटल बेटे अब्दुल्ला के नाम पर न होकर आजम की पत्नी व शहर विधायक डा. तजीन फातिमा के नाम पर है। इस पर आरडीए ने संशोधित कर नया नोटिस जारी किया था।

नोटिस के जवाब में तजीन फातिमा ने जिला पंचायत की तरफ से वर्ष 2014 में जारी किया गया मानचित्र आरडीए में पेश किया। लेकिन आरडीए ने इस मानचित्र को यह तर्क देते हुए खारिज कर दिया कि उनके अधिकार क्षेत्र में जिला पंचायत को मानचित्र जारी करने का कोई अधिकार नहीं है। आरडीए ने यह भी स्पष्ट किया कि जिन शर्तों पर जिला पंचायत ने मानचित्र जारी किया था उन शर्तों का भी उल्लंघन किया है। आरडीए ने जिला पंचायत की तरफ से जारी नक्शे को निरस्त करते हुए उसे अवैध घोषित कर दिया है। साथ ही रिजॉर्ट को गिराने के आदेश जारी किए हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments