भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी को इंटरपोल ने जारी की रेड कॉर्नर नोटिस, जानें क्या है मामला? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 August 2020

भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी को इंटरपोल ने जारी की रेड कॉर्नर नोटिस, जानें क्या है मामला?

प्रवर्तन निदेशालय की अपील पर इंटरपोल ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। इतना ही भगोड़ा कारोबारी निरव मोदी के खिलाफ पहले ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है। आपको बता दें कि भगोड़े हीरा करोबारी नीरव मोदी की हिरासत अवधि हाल ही में आने वाले 27 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई थी। गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक से दो अरब डॉलर का घोटाले और धनशोधन मामले के मुख्य आरोपित नीरव को ब्रिटेन की एक अदालत के समक्ष वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेश किया गया था। पिछले वर्ष मार्च में गिरफ्तारी के बाद से ही 49 वर्षीय हीरा व्यवसायी दक्षिण पश्चिम लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है।

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले भी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की ब्रिटेन में न्यायिक हिरासत छह अगस्त तक बढ़ा दी गई थी। नीरव मोदी को भारत को प्रत्यर्पण करने .के लिए लंडन को कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस मामले में मोदी के सहयोगी मेहुल चौकसी भी भारत में वांछित हैं। ईडी ने नीरव मोदी के खिलाफ बीत जुलाई माह में बड़ी कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के तहत ईडी ने हाल ही में नीरव मोदी की 329.66 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की थी। इसके साथ ही ईडी ने जैसलमेर में भी नीरव मोदी की 48 करोड़ रुपए की संपत्ति ईडी ने जब्त की।

आपको बता दें कि नीरव मोदी की जब्त की गई ये संपत्तियां में मुंबई के प्रतिष्ठित क्षेत्र वर्ली स्थित समुद्र महल में चार फ्लैट, इतना ही नहीं इसमें समुद्र से सटा हुआ एक फॉर्म हाउस, अलीबाग में जमीन, लंदन में फ्लैट, यूएई में आवासीय फ्लैट और बैंक में जमा के अलावा जैसलमेर स्थित पवन चक्कियां भी शामिल हैं। जैसलमेर जिले के जोधा लोकेशन पर एक विंड मिल कंपनी की 12 पवन चक्कियां ईडी ने बहुत ही गोपनीय तरीके से अटैच की, जो कि नीरव मोदी की संपत्ति बताई जा रही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment