अयोध्या- भूमि पूजन से पहले यहां जाएंगे पीएम मोदी, पुजारी ने बताया खास कारण - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 August 2020

अयोध्या- भूमि पूजन से पहले यहां जाएंगे पीएम मोदी, पुजारी ने बताया खास कारण

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पहले 5 अगस्त को भूमि पूजन के अवसर पर पीएम मोदी के हिस्सा लेने की जानकारी है, पीएम ही भूमि पूजन के दौरान राम मंदिर के लिये नींव की ईंट रखेंगे, लेकिन उससे पहले हनुमानगढी मंदिर जाएंगे, जहां वो बजरंग बली के दर्शन करेंगे, पीएम हनुमानगढी पर पूजा अर्चना कर धार्मिक अनुष्ठान का आरंभ करेंगे, ऐसा इसलिये किया जाएगा, क्योंकि मान्यता है कि भगवान हनुमान के बिना राम का कोई भी काम पूरा नहीं होता है।

बजरंग बली की पूजाहनुमानगढी मंदिर के पुजारी मधुवन दास ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी हनुमानगढी मंदिर में विशेष पूजा करेंगे, उन्होने बताया कि पीएम और सीएम 5 अगस्त को अयोध्या आ रहे हैं, पीएम मोदी सबसे पहले हनुमानगढी मंदिर में पूजा के लिये जाएंगे, इसके बाद वो राम मंदिर शिलान्यास के लिये भूमि पूजन में शामिल होंगे।

पहला आशीर्वादपुजारी ने कहा कि चूंकि हनुमान जी के आशीर्वाद के बिना कोई काम शुरु नहीं किया जाता है, ऐसे में पहला आशीर्वाद उनसे ही लिया जाएगा, ताकि मंदिर का निर्माण कार्य सुचारु रुप से हो। इससे पहले हनुमानगढी के मुख्य पुजारी महंत राजू दास ने रविवार को कहा था कि 5 अगस्त को पीएम मोदी भूमिपूजन के लिये आ रहे हैं, उन्होने तय किया है कि पहले वो हनुमानगढी मंदिर में दर्शन करेंगे, यहां विशेष पूजा की व्यवस्था रहेगी, हमें 7 मिनट दिये गये हैं, जिसमें पीएम का आना-जाना भी शामिल है, करीब तीन मिनट पूजा में लगेंगे।

तैयारियां जोरो परमालूम हो कि इस समारोह के लिये पूरे अयोध्या में तैयारियां जोरों पर है, पीएम मोदी यहां पर मंदिर निर्माण की शुरुआत करेंगे, Ayodhya 2नींव की ईंट रखने के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरु हो जाएगा, इस समारोह में कई राजनीतिक और धार्मिक हस्तियों के शामिल होने की संभावना है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment