भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, अब घर-घर करेगा सामान की डिलीवरी, जानें पूरा प्लान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, अब घर-घर करेगा सामान की डिलीवरी, जानें पूरा प्लान

indian railway home delivery

कोरोना कहर के बीच भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ओर से बड़ी खुशखबरी सामने आई है. जो आप जैसे यात्रियों के लिए जान लेना बेहद जरूरी है. दरअसल खबर ये है कि अब भारतीय रेलवे की ओर से होम डिलीवरी (Home delivery) की जाएगी. अब आप ये सोच रहे होंगे कि कहीं ये खबर फेक तो नहीं है. तो हम आपको बता दें कि ऐसा बिल्कुल नहीं है. क्योंकि इस बारे में खुद रेलवे ने घोषणा की है. जिसमें रेलवे भारतीय डाक (Indian Post) की मदद लेने वाला है. बता दें कि ये ऐलान रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के यादव (Railway Board Chairman VK Yadav) ने हाल ही में किया है. उन्होंने अपने जारी किए गए बयान में कहा है कि देशभर के लोगों के घर पर सामान पहुंचाने के लिए रेलवे, भारतीय डाक की सेवाओं के इस्तेमाल पर विचार विमर्श कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक मध्य रेलवे और भारतीय डाक की एक साथ सेवा रेलवे पार्सल सेवा में इस्तेमाल लॉकडाउन के समय दो वेंटिलेटर को नागपुर से मुंबई रवाना करने के लिए किया गया था. ऐसे में घर से घर तक सामान की डिलीवरी करने में पूरे 24 घंटे का समय लगा था. इसलिए अब इस सेवा को व्यापक रूप देने की तैयारी में लगातार काम चल रहा है. इसके बारे में आगे बात करते हुए रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के यादव ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि मध्य रेलवे ने पायलट परियोजना की शुरूआत की थी. हालांकि अब इस प्रोजेक्ट को हम पूरे देशभर में लागू करना चाहते हैं.

इसके अलावा बातचीत के दौरान रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के यादव ने ये भी बताया कि हमारा घर से घर तक सामान पहुंचाने पर प्लान बन रहा है. जिस पर चर्चा जारी है. इस नए प्लान को हम डाक सेवा (Postal Service) की मदद से सफल बनाना चाहते हैं. इतना ही नहीं आगे अध्यक्ष वी के ने ये भी कहा है कि अभी तक इस सेवा को हम डाक विभाग के साथ मिलकर सिर्फ कुछ ही दूरी के अंदर तक कार्य कर रहे हैं. लेकिन अब रेलवे इसे एक कोने से दूसरे कोने तक यानी लंबी दूरी के लिए प्लान कर सकती है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment