मुकेश अंबानी बने दुनिया के चौथे रईस, यूरोप के सबसे अमीर व्यक्ति को छोड़ा पीछे

कोरोना संकट के बीच भारत के लिए एक सम्मानजनक खबर है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी यूरोप के सबसे अमीर व्यक्तियों को पछाड़ते हुए अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल हो गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के अनुसार मुकेश अंबानी की दौलत अब 80.6 अरब डॉलर यानी 6.03 लाख करोड़ रुपए हो गई है। दौलत में अब वह फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट से ज्यादा हो गई है। हालिया रैंकिंग के मुताबिक दौलत के मामले में मुकेश अंबानी ने एलवीएमएच के बर्नार्ड अर्नोल्ट एंड फैमिली को पछाड़ दिया है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रियल टाइम नेटवर्थ के अनुसार मुकेश अंबानी 80.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। मुकेश अंबानी संपत्ति के मामले में अब फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (102 अरब डॉलर) के निकट आ गए हैं। फिलहाल दोनों के बीच अंतर अभी काफी लंबा है। वहीं पहले स्थान पर अमेजन के जेफ बेजोस, दूसरे स्थान पर माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर रहे बिल गेट्स और तीसरे स्थान पर फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग हैं। जबकि चौथे स्थान पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी का नाम आया है।

भारत के सबसे धनाढय व्यक्ति मुकेश अंबानी ने हाल ही में कुछ सबसे बड़े कारोबारियों को काफी पीछे छोड़ दिया था। पीछे छूटने वाली सूची में सिलिकन वैली के बड़े नाम जैसे एलन मस्क और अलफाबेट इंक के को-फाउंडर सर्गी ब्रिन और लैरी पेज जैसे नामों का जिक्र है। इसके साथ ही ऑरेकल ऑफ ओमाहा कहे जाने वाले वॉरेन बफे का नाम भी जुड़ा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments