शाहरुख खान कर चुके हैं तीन शादियांं, गौरी के लिए बदल लिया था अपना धर्म - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

28 August 2020

शाहरुख खान कर चुके हैं तीन शादियांं, गौरी के लिए बदल लिया था अपना धर्म

 

shahrukh gauri love story

अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) बॉलीवुड के आइडल कपल माने जाते हैं। किसी भी पार्टी, इवेंट और समारोह में शाहरुख खान और गौरी की कैमिस्ट्री देखने लायक होती है। शादी के इतने साल बाद भी वह लोगों के लिए एक कपल गोल सेट करते हैं। दोनों ने मोहब्बत के खातिर धर्म और क्लास की जंजीरों को तोड़ दिया। शाहरुख और गौरी की लवस्टोरी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है, एक दूसरे के साथ पूरी जिंदगी चलने के लिए दोनों को कई मुश्किलों से गुजरना पड़ा है, तो चलिए इस एवरग्रीन लव स्टोरी के बारे में जिक्र करते हैं।

गौरी के चलते टूट गए थे शाहरुख
शाहरुख खान ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही गौरी खान से शादी कर ली थी। दोनों की मुलाकात दिल्ली में पढ़ाई के दौरान हुई थी। गौरी को पहली नजर में ही देखकर शाहरुख अपना दिल हार बैठे थें, लेकिन गौरी शाहरुख को जल्दी भाव नहीं देती थी। धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार हुआ और करीब 6 साल तक रिलेशनशिप में रहे। हालांकि, ये रिलेशनशिप इतना आसान नहीं रहा, इसमें भी कई उतार चढ़ाव आया। एक बार तो ऐसा हुआ था कि शाहरुख से तंग आकर गौरी खान ने उन्हें छोड़ने का फैसला कर लिया था जिससे शाहरुख बुरी तरह टूट गए थें।

शाहरुख से तंग आ गई थी गौरी
दरअसल, शाहरुख गौरी के लिए काफी पॉजेसिव थे। वह नहीं चाहते थे कि गौरी किसी लड़के से बात करें, या फिर वह अपने बाल खोले जिसके चलते गौरी बेहद परेशान हो गई और शाहरुख को छोड़कर वह अपनी सहेलियों के साथ मुंबई घूमने चली गई थीं। इसके बाद शाहरुख खान महज 10 हजार लेकर मुंबई पहुंच गए थे और गौरी खान को ढूंढ कर मना लिया था। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे संग शादी रचाने का फैसला कर लिया था।

गौरी के लिए शाहरुख ने बदल लिया था धर्म
हालांकि, दोनों की शादी में मुश्किलें यहीं खत्म नहीं होती है। सबसे बड़ी मुश्किल तो शाहरुख खान का धर्म होता है। शाहरुख खान मुस्लिम थे, तो वहीं गौरी खान हिंदू धर्म से ताल्लुक रखती थीं। शाहरुख खान गौरी के परिवार वालों के सामने करीब 5 सालों तक हिंदू बने रहे थें। बहरहाल, उनका ये झूठ भी पकड़ा गया था और थकहार कर दोनों की शादी करवानी पड़ी थी। शाहरुख खान ने गौरी से एक बार नहीं बल्कि तीन बार शादी की थी। पहले कोर्ट मैरिज, फिर निकाह और फिऱ हिंदू मान्यता के अनुसार शादी।

धर्म परिवर्तन पर बोलीं थी गौरी
शाहरुख खान और गौरी खान दोनों ही एक दूसरे के धर्म की इज्जत करते हैं और अपने धर्म को मानते हैं। गौरी से कई बार इंटरव्यू में धर्म परिवर्तन को लेकर सवाल किया जाता था जिसका जवाब उन्होंने करण जौहर के शो कॉफी विद करण में दिया था। उन्होंने कहा था कि  हां हमारे धर्म अलग है, लेकिन इससे हमारे रिलेशन पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं शाहरुख के धर्म की रिस्पेक्ट करती हूं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि मैं अपना धर्म बदलकर मुस्लिम बन जाऊं। मैं इन चीजों में विश्वास नहीं करती।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment