दूरदर्शन पर होगा भूमिपूजन का लाइव टेलिकास्ट, जानिए क्या है शेड्यूल? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 August 2020

दूरदर्शन पर होगा भूमिपूजन का लाइव टेलिकास्ट, जानिए क्या है शेड्यूल?

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भागवन राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रही तैयारी अब अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। बुधवार यानि 5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण की शुरुआत भूमि पूजन करके करेंगे, जिसकी सारी तैयारी मुख्यमंत्री योगी के देखरेख में पूरी कर ली गई हैं। भूमि पूजन के इस कार्यक्रम में चुनिंदा मेहमानों को यहां आमंत्रिक किया गया है, वहीं देशभर के लोगों के तक इस कार्यक्रम को पहुंचाने के लिए सीधा प्रसारण की व्यवस्था की गई है। पूरा कार्यक्रम दूरदर्शन पर प्रसारित होगा और वहीं से अन्य समाचार चैनल दिखाएंगे। रामजन्मभूमि न्याय के अनुसार, पीएम मोदी पहले से ही तय 12ः15 बजे पवित्र अभिजित मुहूर्त में आधारशिला रखेंगे। इससे पहले से लाइव टेलीकास्ट शुरू हो जाएगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने हाल ही में एक ट्वीट में कहा था कि आयोजन का सीधा प्रसारण विभिन्न चैनलों पर किया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक अयोध्या नगर में जगह-जगह बड़ी एलईडी लगाकर सीधा प्रसारण किया जाएगा। हालांकि ट्रस्ट ने सभी राम भक्तों से निवेदन किया है कि वे अपने-अपने घरों पर रहते हुए ही भूमि पूजन कार्यक्रम देखें। क्योंकि ज्यादा लोगों के पहुंचने से अव्यवस्था फैल सकती है। वैसे भी अयोध्या में उस दिन बाहरी लोगों का प्रवेश बंद है। कोरोना संकट के कारण भी सीमित मेहमानों को बुलाया गया है। दूरदर्शन की ओर से कहा गया है कि वे प्रधानमंत्री के आम कार्यक्रम की तरह इसका कवरेज करेंगे।

डाक विभाग की ओर से जारी रामायण आधारित डाक टिकटों की श्रृंखला का शुभारंभ काशी (वाराणसी) में तुलसी मानस मंदिर प्रांगण से 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। अब रामायण श्रृंखला के इन्हीं टिकटों का डाक विभाग ने कोलाज आकर्षक फोटो फ्रेम में सजाकर तैयार किया है। कुल मिलाकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ ही डाक विभाग ने रामभक्तों को कोरोना काल में इस कोलाज के जरिए एक सौगात दे दी है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment