कार लेने का सुनहरा मौका, ये कंपनियां लीज पर दे रहीं हैं कार, जानें पूरी प्रक्रिया

कोरोना काल के दौराना कार कंपनियां अपने ग्रहक के लिए कार लेना का सुनहारा अवसर दे रहीं हैं। संकट के इस दौरा में अगर कोई ग्राहक नई कार खरीदने की स्थिति में नहीं है, तो वे ग्राहक दो से चार वर्षो के लिए कार को लीज पर भी ले सकते है। कंपनियों के मुताबिक कोरोना की वजह से कार की सेल में गिरवाट दर्ज हुई है और लीज सेवा से कुछ हद तक उस प्रभाव को कम करने का प्रयास किया जा रहा है। बीते माह सबसे पहले देश में सबसे अधिक कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने यह सेवा शुरू की थी। अब इस क्रम में टोयोटा किर्लोस्कर ने भी कदम रख दिया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा और ह्युंडई मोटर जैसी कंपनियां कार कंपनियां यह सेवा पहले से ही दे रही हैं। हालांकि, टोयोटा किर्लोस्कर ने फिलहाल सिर्फ दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और बेंगलुरु के लिए अपनी सेवा शुरू की है।

कंपनी के मुताबिक बाद में इस योजना की सफलता को देखते हुए देश के अन्य भागों में शुरू किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति दो से चार वर्षो के लिए टोयोटा किर्लोस्कर की कार लीज पर ले सकता है। इनमें ग्लांजा हैचबैक, आयरिस कांपैक्ट, कैमरी हाइब्रिड, इनोवा क्रिस्टा और फॉच्र्यूनर जैसी कारें शामिल हैं। कंपनी के के अनुसार ग्लांजा हैचबैक को 21,000 रुपये प्रतिमाह के भुगतान पर लीज पर लिया जा सकता है। अन्य कारों के लिए अभी लीज पर देने की रेट तय किया जा रहा है। इसमें कार की मेंटनेंस, सड़क पर खराब हो जाने के दौरान सहायता और इंश्योरेंस शामिल हैं।

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी अपनी स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, बे्रजा, सियाज जैसी कारों को लीज पर दे रही है। मारुति दो से लेकर चार वर्षो के लिए लीज पर कारें दे रही हैं। बलेनो को लीज पर लेने के लिए प्रतिमाह 23,914 रुपये, सियाज के लिए 31,513 रुपये, ब्रेजा के लिए 29,929 रुपये, डिजायर के लिए 24,249 तो स्विफ्ट के लिए प्रतिमाह 21,344 रुपये देने होंगे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments