वास्तु टिप्स: बरकत के लिए घर में रखें मिट्टी का घड़ा, कभी नहीं होगी पैसों की कमी


धन आज कल हर किसी की जरूरत है। हर कोई चाहता है कि उसका घर धन-धान्य से भरा रहे, लेकिन ऐसा कम ही लोगों के साथ हो पाता है कि उनकी ख्वाहिश पूरी हो जाए, लेकिन वास्तुशास्त्र के मुताबिक अगर घर में मिटटी का पानी से भरा घड़ा रखा जाये तो धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं। इतना ही नहीं घर के सदस्यों में आपस में प्रेम औ सद्भाव भी बना रहता है। हालंकि आजकल घर में मिटटी का घड़ा रखने का चलन लगभग खत्म हो चुका है, लेकिन अगर आप अपने घर में बरकत चाहते हैं तो वास्तुशास्त्र के इस टिप्स को जरूर अपनाएं।

 वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में पानी से भरी मिटटी की सुराही या घड़ा रखना चाहिए। इससे घर में बरकत बनी रहती है और आर्थिक समस्या दूर होती है। आप एक छोटा सा मिट्टी का कलश भी जल भरकर घर में रख सकते हैं।vastu tips वास्तु के मुताबिक घड़ा हमेशा उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए क्योंकि यह दिशा भगवान कुबेर की दिशा मानी जाती और भगवान कुबेर धन के देवता हैं। इस दिशा में जल का स्थान बहुत शुभ रहता है। इससे धन का आवागमन बना रहता है।

 इसी के साथ ही आज कल प्लास्टिक और फाइबर का भी बहुत चलन है,लोग भगवान की मूर्तियां भी प्लास्टिक और फाइबर की रखने लगे हैं, जो वस्तुशात्र के हिसाब से ठीक नहीं मनी जाती पूजा करने के लिए हमेशा मिट्टी की प्रतिमा ही शुभ होती है इसलिए घर में भगवान की मिट्टी की मूर्ति रखना चाहिए। ऐसा करने से धन का आवागमन बना रहता है और आर्थिक समस्या दूर हो जाती है ।

 वास्तुशास्त्र कहता है कि जिस तरह से मिट्टी के घड़े में पानी भरने पर उसके आसपास सौंधी खुशबू बनी रहती हैं। उसी तरह से घर में जल से भरा हुआ मिटटी का पात्र रखने से परिवार के सदस्यों के बीच प्रेमरुपी सौंधापन बना रहता है। vastu tips आप जल भरे हुए मिट्टी के घड़े के पास दीपक जलाते हैं तो यह और भी शुभ होता है। इससे आपको बहुत जल्द आर्थिक परेशानियां से छुटकारा मिल जाता है। इसके साथ ही मिट्टी के घड़े से हर रोज पौधों में पानी डालने से मानसिक तनाव कम होता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments