गुलाब नबी के पत्र पर कांग्रेस में घमासान, राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग ने पकड़ा जोर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

31 August 2020

गुलाब नबी के पत्र पर कांग्रेस में घमासान, राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग ने पकड़ा जोर

 


कांग्रेस अध्यक्ष को पार्टी के ही कुछ असंतुष्ट नेताओं द्वारा कुछ दिन पूर्व लिखे गये पत्र को लेकर पार्टी में विरोध बढ़ता जा रहा है। पार्टी का एक तबका खुलकर असंतुष्ट नेताओं की खिलाफत कर रहा है। ये नेता असंतुष्ट नेताओं द्वारा लिखे पत्र को राहुल गांधी के खिलाफ देख रहे हैं और पत्र लिखने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी में सबसे ज्यादा नाराजगी गुलाम नबी आजाद को लेकर हैं। अब चूंकि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक इन्ही सब मुद्दों को लेकर दूसरी बार होती हैं। ऐसे में पत्र लिखने वाले नेता भी कुछ तनाव में नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पर लिख कर सीडब्ल्यूसी के चुनाव कराकर पार्टी में फेरबदल की बात कही थी,जिसे पार्टी के ही के बड़े तबके द्वारा राहुल गांधी के विरोध के तौर पर देखा जा रहा है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि पत्र लिखने वाले नेताओं को डर था कि राहुल उन्हें दोबारा राज्यसभा में नहीं भेजेंगे इसलिए वह उनकी वापसी का विरोध कर रहे हैं। इधर पत्र लिखने वाले नेता बार बार यह सफाई दे रहे हैं कि वह परिवार के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन कांग्रेस के अगर डूबने से बचाना है तो बदलाव करना आवश्यक है। उधर, राहुल का का सपोर्ट करने वाला खेमा कह रहा है। गुलाम नबी खुद 23 साल तक CWC में नामित किये जाते रहे तब क्यों चुनाव की बात नहीं की और अब चुनाव कर रहे हैं।

चुनाव को लेकर जल्दबाजी नहीं 

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि इस विषय पर सीडब्ल्यूसी में लंबी चर्चा हुई है और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साफ कर दिया कि सभी मुद्दों पर एक परिवार की तरह चर्चा की है। इस पूरे विवाद को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए चुनाव कराने में अभी कोई जल्दबाजी नहीं हैं। जब हालात ठीक हो जाएं तो चुनाव कराया जा सकता है। राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बारे में हरीश रावत ने कहा कि राहुल कांग्रेस के निर्विवाद नेता हैं और विपक्ष के भी सबसे बड़े नेता हैं। उनक अध्यक्ष बनना हमारे लिए गौरव की बात होगी। अब राहुल को पार्टी में अध्यक्ष बनाने की मांग भी धीरे-धीरे जोर पकड रही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment