खुद की जगह दूसरों को तैनात कर मौज काट रही है यूपी पुलिस - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

30 August 2020

खुद की जगह दूसरों को तैनात कर मौज काट रही है यूपी पुलिस

 


उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस अन्य सभी जिलों की पुलिस से ज्यादा चर्चा में रहती हैं। कानपुर पुलिस विभाग तैनात सैकड़ों फॉलोवर्स अपने स्थान किसी अन्य को ठेके पर रखकर अपना कही और काम कर रहे हैं या फिर व्यापार कर रहे हैं। विभाग में चल रहे इस खेल का खुलासा होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। मामला सामने आने के बाद डीआईजी ने सीओ कैंट को जांच की जिम्मेदारी सौपी हैं। जिसके बाद ही इस गड़बड़ी को करने वाले मुंशी को फ़िलहाल हटा दिया गया है। गौरतलब कि शहर के सभी थाने, पुलिस अधिकारियों के घर और ऑफिस में एक फॉलोवर की तैनाती की जाती है। मौजूदा वक़्त में कानपुर सिटी में ही 206 फॉलोवर अलग-अलग जगह तैनात हैं। DIG से एक शिकायत की गई थी जिसमे कहा गया था की गई कि अधिकारियों की शह पर फॉलोवर अपने स्थान पर किसी को ठेके पर रखकर नौकरी करवा रहे है। जो पिछले काफी वर्षों से हो रहा है।

ऐसा एक या दो नहीं बल्कि सैकड़ों फॉलोवर्स ऐसा कर रहे है। खुद के स्थान पर दूसरों को तैनात करके फॉलोवर्स खुद कोई दूसरा काम या फिर व्यवसाय कर रहे हैं। मामला जैसे ही DIG प्रीतिंदर सिंह के संज्ञान आया उन्होंने CO कैंट IPS सत्यजीत गुप्ता जांच दी। जांच के दौरान आरोप सही पाए गए जिसके बाद मुंशी दीपक यादव को पटल से हटा दिया गया है। शुरुआती जांच में अब तक एक दर्जन फॉलोवर्स ऐसे मिल चुके हैं जो अपने स्थान पर किसी अन्य को ड्यूटी करवा रहे थे।

मुंशी दीपक पर आरोप है कि वो हर महीने सभी फॉलोवर्स से एक बंधी हुई रकम लेते थे। जिसकी वजह से ही सभी अपने स्थान पर किसी दूसरे को ठेके पर रखकर खुद किसी और काम में लगे हुए थे। DIG ने अब अजय गुप्ता को फॉलोवर मुंशी बनाया गया है। फ़िलहाल अब तक दीपक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई नहीं की गई। बताया जा रहा है कि अगर इस मामले की जांच निष्पक्ष हो गई तो इसमें एक या दो नहीं बल्कि सैकड़ों लोग इस जांच के दायरे में आ जायेंगे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment