सबके मना करने के बाद माधुरी ने की थी ओमपुरी के साथ ये फिल्म, रिलीज के बाद मच गया था तहलका

madhuri dixit film

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (madhuri dixit) ने अपनी दमदार अदाकारी और अपने डांस के हुनर से करोड़ों के दिलों पर कब्ज़ा कर लिया। 90 के दशक में माधुरी ने इंडस्ट्री के तमाम बड़े निर्माता-निर्देशक के साथ काम कर अपने अभिनय से सबका मन मोह लिया। एक फिल्म ऐसी थी जिसके बाद से उनके करियर ने एक अलग ही मोड़ ले लिया और उस फिल्म का नाम है ‘मृत्युदंड’। माधुरी दीक्षित की बेहतरीन फिल्म ‘मृत्युदंड’ (mrityudand) साल 1997 में रिलीज हुई थी। माधुरी के साथ इस फिल्म में शबाना आज़मी और शिल्पा शिरोड़कर ने भी लोगों का मन मोह लिया था। इसके साथ ही फिल्म में ओम पुरी, मोहन जोशी, मोहन अगाशे, हरीश पटेल,अयूब खान भी अहम किरदारों में दिखे थे।

जब माधुरी ने डायरेक्टर अनिल अजिताभ की फिल्म ‘मृत्युदंड’ की, तब उस समय मसाला फिल्मों का दौर था। साल 1997 में ही ‘बॉर्डर’,’ इश्क’, ‘परिंदे’, ‘गुप्त’, ‘जिद्दी’, ‘दिल तो पागल है’ ‘हीरो नंबर वन’, ‘कोयला’, ‘जुदाई’ और ‘दीवाना मस्ताना’ जैसी कमाल की फिल्में रिलीज हुई थीं और इन सबके बीच में ‘मृत्युदंड’ ने अपनी अलग ही पहचान बना ली थी। हालांकि इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अधिक सफलता नहीं मिली थी मगर आज भी इस फिल्म को अपनी दमदार कहानी और अभिनय के लिए याद किया जाता है।

फिल्म ‘मृत्युदंड’ को लेकर माधुरी दीक्षित की खूब तारीफ होने लगी। केवल इतना ही नहीं इस फिल्म को उस साल लंदन फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर के लिए भी आमंत्रित किया गया था, इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म के विषय और माधुरी के अभिनय के सम्मान में इसे टैक्स फ्री तक कर दिया था। इस फिल्म को जेनेवा फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म का स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड और बैंकॉक फिल्म फेस्टिवल में इसने बेस्ट फीचर फिल्म का ऑडियंस अपने नाम कर लिया था। वहीं माधुरी दीक्षित को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड भी मिला था।

जब माधुरी ने फिल्म ‘मृत्युदंड’ साइन की थी तब उन्हें बहुत से लोगों ने इस फिल्म को ना करने के लिए सुझाव दिया था। उनका कहना था कि माधुरी इस प्रकार की ऑफबीट फिल्मों के लिए नहीं बल्कि मसाला फिल्मों के लिए बनी हैं। सबके मना करने के बाद भी माधुरी ने इस चैलेंज को एक्सेप्ट किया और इस फिल्म के माध्यम से उन्होंने वो कर दिखाया जिसे देखकर सब हैरान रह गए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments