रावण के इन मंत्रों को जाप करने से भगवान शिव होते हैं प्रसन्न, खुल जाती है किस्मत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 August 2020

रावण के इन मंत्रों को जाप करने से भगवान शिव होते हैं प्रसन्न, खुल जाती है किस्मत

अक्सर लोग अपनी किस्मत को बेहतर बनाने के लिए कुछ न कुछ उपाय करते रहते हैं या फिर किसी की बातों को मानकर वैसा करने लगता है। ऐसा ही रावण संहिता में भी दिया गया है इसमें बहुत ही ताकतवर मंत्रों का उल्लेख किया है और जो लोग आगे बताये गए मंंत्रों का जाप करते हैं, उन लोगों की किस्मत चमक जाती है। रावण ने स्वयं रावण संहिता को लिखा था और इसमें रावण ने बहुत सारे मंत्रों को लिखा है। कथाओं की मानें तो रावण ने रावण संहिता में लिखे गए मंत्रों का जाप करके ही भगवान शिव को खुश करके वरदान लिया था। हम आपको रावण संहिता में लिखे उन मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको जाप करने से आपकी किस्मत खुल सकती है।

इस मंत्र से कुबेर देवता को करें प्रसन्न
कुबेर को धन का देवता कहते है और मान्यता है कि कुबरे देवता की कृपा जिन लोगों पर होती है, उनका भाग्य बदल जाता है। कुबेर देवता को खुश करने के लिए ‘ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवाणाय, धन धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा।’ इस मंत्र का जाप करते समय सबसे पहले अपने पास एक कौड़ी रखें। तीन महीने तक इस मंत्र का जाप करें और तीन महीने बाद कौड़ी को उस जगह पर रख दें जहां आपकी तिजोरी है।

खुल जाएंगे बंद मार्ग
धन पाने के रास्तों को खोलने के लिए प्रातःकाल ‘ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं नम: ध्व: ध्व: स्वाहा’ मंत्र का जाप अवश्य करें। स्नान करने के बाद किसी बरगद के पेड़ के नीचे आसन बिछाकर ये मंत्र पढ़ लें। इस मंत्र के जाप के लिए रुद्राक्ष की माला का ही इस्तेमाल करें। इस मंत्र को 21 दिनों तक पढ़ें।

मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न
मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए ‘ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं महालक्ष्मी, महासरस्वती ममगृहे आगच्छ-आगच्छ ह्रीं नम:।’ मंत्र का जाप आप सकर सकते हैं। इस मंत्र जाप अक्षय तृतीया और दीपावली की रात को अवश्य करें।

बढ़ाएं धन-दौलत
अपनी धन दौलत बढ़ाने के लिए ‘ॐ नमो विघ्नविनाशाय निधि दर्शन कुरु कुरु स्वाहा।’ मंत्र का जाप अवश्य करें। इस मंत्र का जाप करने से धन में वृद्धि होने लग जाती है। इस मंत्र का जाप दस हजार बार करें।

आमदनी बढ़ाने के लिए
अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए सक्षम के समय ‘ॐ सरस्वती ईश्वरी भगवती माता क्रां क्लीं, श्रीं श्रीं मम धनं देहि फट् स्वाहा।’ इस मंत्र को 40 दिनों तक अवश्य पढ़ें। ऐसा करने से आपकी आय में वृद्धि होगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment