आरएसएस ने आमिर खान पर किया कटाक्ष, ‘ड्रैगन का प्यारा खान’ लेख में उधेड़ी बखिया

तुर्की यात्रा को लेकर अभिनेता आमिर खान इन दिनों एकबार फिर चर्चा में आ गए हैं। बीते दिनों इस्तांबुल में तुर्की की फर्स्ट लेडी एमीन एर्दोगन से आमिर खान की मुलाकात पर अधिकत्तर भारतीयों ने नाराजगी जताई थी। वहीं अब आरएसएस के मुखपत्र ‘पांचजन्य’ ने अभिनेता आमिर खान की चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने और बीते दिनों तुर्की यात्रा को लेकर उनकी जमकर खिंचाई की है। ‘ड्रैगन का प्यारा खान’ नाम के चार पेज के लेख में आमिर खान पर कई सवाल उठाए गए हैं। लेख में बताया गया है कि चीन में आमिर की फिल्म ‘दंगल’ ने कुल 1,400 करोड़ रुपए का कारोबार किया था, जबकि सलमान की ‘सुल्तान’ मात्र 40 करोड़ का ही कारोबार कर पाई थी। आमिर खान भारत में चीनी मोबाइल फोन वीवो के ब्रांड एंबेसडर हैं, जो सुरक्षा मानकों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहा है।

ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक चीनी सोशल मीडिया मंच सिना वीबो पर आमिर के 10 लाख से अधिक फालोअर हैं। गौरतलब है कि आमिर खान इस समय अपनी आगामी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए तुर्की में हैं। हाल ही में उन्होंने इस्तांबुल में तुर्की की फर्स्ट लेडी एमीन एर्दोगन से मुलाकात की थी। मुलकात की तस्वीरें वायरल होने पर लोगों ने कड़ी नाराजगी भी जताई है। पांचजन्य के लेख में कहा गया है कि जिस तरह आमिर खान तुर्की जाकर भारतवासियों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे हैं, उसे हर किसी को समझने की जरूरत है। आमिर एक तरफ खुद को धर्मनिरपेक्ष बताते हैं, पर दूसरी तरफ इजरायल के प्रधानमंत्री के भारत आने पर उनसे मिलने से इनकार करते हैं। अगर वह खुद को इतना ही धर्मनिरपेक्ष मानते हैं तो तुर्की जाकर शूटिंग करने की क्या जरूरत थी।

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर तुर्की पाकिस्तान का समर्थन करता रहा है। आमिर खान पहली बार नहीं है कि अभिनय की दुनिया के बाहर वह चर्चा में हों। इससे पहले भी उन्होंने भारत में डर लगने की बात कह कर लाखों भारतीयों की अलोचना का केंद्र बने थे। जो प्रशंसक इन्हें सिर आंखों पर बिठाए थे आज वहीं लोग इनकी फिल्मों का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments