हर किसी के लिए जरूरी है फीमेल-फ्रेंड’, जानिए क्यों - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 August 2020

हर किसी के लिए जरूरी है फीमेल-फ्रेंड’, जानिए क्यों

जरूरी है फीमेल-फ्रेंड’

यारों दोस्ती बड़ी ही हसीन है… ये ना हो तो क्या फिर… बोलो ये जिंदगी है’ ये गाना तो हर किसी ने सुना होगा, ये गाना सुनकर दोस्तों के साथ बिताये हर छोटे-बड़े पल भी याद आने लगते हैं। जिंदगी के हर पड़ाव हमें कई तरह के दोस्त मिलते हैं, कुछ जिंदगी भर साथ होते हैं तो किन्हीं का साथ बीच में छूट जाता है। साथ रहने वाले दोस्तों की लिस्ट में कुछ ही ऐसे दोस्त होते हैं जो आपके दिल के पास होते है, जो आपके हर सुख और दुख में आपके लिए खड़े रहते हैं। कहा जाता है लड़कों की दोस्ती की तुलना में लड़कियों की दोस्ती कमजोर होती है, लेकिन इस बात में भी कोई दोराय नहीं कि लड़कियां लड़को की तुलना में ज्यादा बेहतर तरीके से रिश्ते संभाल पाती हैं।

जरूरी है फीमेल-फ्रेंड’

इस वजह से आप जान लीजिए अगर आपके पास कोई गर्ल बेस्ट फ्रेंड हैं, तो आप बेहद ही खुशनसीब हैं।

जी हां, एक लड़की से दोस्ती आपकी जिंदगी को खुशियों से भर देती है। ये हम नहीं बल्कि स्टडी में सामने आया है। खुद वैज्ञानिकों ने इस बात को माना है।

स्टडी में सामने आया है कि लड़कियों को अपना दोस्त बनाने के बाद आप ज्यादा खुश रहने लगते हैं।
वहीं, ये दावा कोई हवा में नहीं किया गया बल्कि इसके पीछे हार्मोनल कारण है।जरूरी है फीमेल-फ्रेंड’

स्टडी में बताया गया है कि लड़कियों में ऑक्सीटोसिन नामक एक हार्मोन होता है, जिसकी वजह से वह अपने आस-पास के लोगों को खुश रखने में सफल रहती हैं।

इस हार्मोन को ‘लव हार्मोन’ भी रहते हैं। इसी हार्मोन की वजह से लड़कियां ज्यादा संवेदनशील होती है, प्यार, गुस्सा, स्नेह, लड़ाई-झगड़ों के पीछे इसी हार्मोन का हाथ होता है। वहीं, जब ऑक्सीटोसिन नाम के हार्मोन में गड़बड़ी पैदा होने लगती हैं तो वह चिड़चिड़ापन महसूस करती हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment