कोरोना के खिलाफ पंजाब में नए नियमों के साथ लॉकडाउन का ऐलान, कल से होगा लागू - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 August 2020

कोरोना के खिलाफ पंजाब में नए नियमों के साथ लॉकडाउन का ऐलान, कल से होगा लागू

 

lockdown

देशभर में कोरोना वायरस की रफ्तार काबू से बाहर हो गई है। केंद्र सरकार के लेकर राज्य सरकार कोरोना वायरस से बचने के लिए कई सख्त कदम उठा रही है लेकिन किसी भी तरीके से कोरोना वायरस पर काबू पाया नहीं जा रहा। ऐसे में पंजाब सरकार ने इस चिंता जनक स्थिति में एक बहुत बड़ा कदम उठाया है। पंजाब में मौजूद कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने राज्य के सभी शहरों और कस्बों में एक बार फिर कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। साथ ही हफ्ते के आखिर में लॉकडाउन की घोषणा की है ताकि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोका जा सके।

दरअसल मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में नया आदेश लागू किया है। जिसकी घोषणा गुरुवार को की गई है। नए दिशा-निर्देश के मुताबिक, शुक्रवार रात से पूरे राज्य में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू होगा। इसके अलावा राज्य में हफ्ते के आखिर में लॉकडाउन का ऐलान किया है। ये आपातकालीन उपाय राज्य में 31 अगस्त तक लागू रहेंगे। नए आदेश में कहा गया है कि सार्वजनिक और निजी परिवहन पर प्रतिबंध है और सभी सार्वजनिक समारोहों (शादियों और अंतिम संस्कार को छोड़कर) पर प्रतिबंध लगा हुआ है। वहीं, नए आदेश की घोषणा करते हुए सीएम अमरिंदर ने कहा कि कोरोना से अब युद्धस्तर पर लड़ना होगा।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘बस बहुत हुआ, हमें राज्य की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किए बिना सख्त कदम उठाने होंगे। राज्य में अब तक 920 मौतें हो चुकी है। जो काफी परेशान करने वाली बात है। आने वाले हफ्तों के अनुमान गंभीर है।’ बता दें कि सीएम अमरिंदर सिंह के इस फैसले के बाद राज्य में अब सरकारी और निजी ऑफिस में 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम होगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment