आईएसआई और पाक समूहों ने चली ये नई चाल, इंटेलिजेंस ने किया अलर्ट

आईएसआई और पाक के आतंकवादी समूहों की नई साजिश ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के लिए चुनौती खड़ी कर दी है।सुरक्षाबलों और सुरक्षा एजेंसियों की मुस्तैदी के कारण भारत में हमले नहीं कर पाने के कारण बेचैन आईएसआई और आतंकवादी समूहों ने नया प्लान तैयार किया है। अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए वे लोकल गैंगस्टर्स का सहारा लेने का प्रयास कर रहे हैं। चंडीगढ़ इंटेलिजेंस यूनिट ने सभी इंटेलिजेंस एजेंसी यूनिट्स को ‘आतंकी-गैंगस्टर’ गठजोड़ को लेकर सचेत कर दिया है। कुछ गैंगस्टर्स का नाम देते हुए इंटलिजेंस विंग ने बताया कि आईएसआई और आतंकवादी समूह इन गैंगस्टर्स के साथ संपर्क में हैं और उन्हें भारत में हमलों को अंजाम देने का काम दे रहे हैं। कुछ भगोड़े अपराधी शामिल हैं तो कुछ जेलों में बंद हैं।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि यह संभव है कि आईएसआईएस इन स्थानीय मगर बहुत प्रभावशाली गैंगस्टर्स से संपर्क कर सकता है या पहले से ही संपर्क में है। सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी के पंजाब यूनिट ने कुछ दिन पहले भेजे अलर्ट में बताया है कि आईएसआई और दूसरे आतंकवादी समूहों ने 5 गैंगस्टर्स को कुछ नेताओं को टारगेट करने का काम दिया है। इन पांच गैंगस्टर्स में से 2 भगौड़े हैं और पुलिस उनकी तलाश में जुटी हैं, जबकि तीन पंजाब के अलग-अलग जेलों में बंद हैं। ये गैंगस्टर्स हत्याओं, लूट, नशे के कारोबार में शामिल हैं और जेल से भी रैकेट चला रहे हैं। वहीं लोकल पुलिस को इन गैंगस्टर्स पर नजर रखने को कहा गया है।

एक अधिकारी के अनुसार, आईएसआई को यह रणनीति इसलिए बनानी पड़ी है क्योंकि जिस लोकल स्लीपर सेल पर आतंकी संगठन निर्भर रहते थे उन्हें समाप्त कर दिया है या अब वे उनके लिए कार्य नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्हें सुरक्षाबलों के हाथों मारे जाने का भय है। लोकल स्लीपर सेल्स को कंट्रोल करने के लिए कोई टॉप लेवल कमांड नहीं बचा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments