मंगलवार को अनजाने में न करें ये गलतियां, नहीं तो हनुमान जी हो जाएंगे नाराज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 August 2020

मंगलवार को अनजाने में न करें ये गलतियां, नहीं तो हनुमान जी हो जाएंगे नाराज

 

हिंदी धर्म ग्रंथों के मुताबिक मंगलवार दिन हनुमान जी का दिन माना जाता है। इसके अलवा यह भी कहा जाता है कि मंगलवार का दिन मंगल ग्रह का होता है। ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक मंगल ग्रह पराक्रम, शौर्य, साहस, भूमि, सेना, रक्त, लाल रंग आदि का कारक माना जाता है। हिंदू धर्म के मुताबिक मंगलवार हनुमान जी का दिन है। इस दिन भक्त भगवान श्री राम के दूत बजरंग बली की पूजा पाठ करते है। धर्मग्रथों के मुताबिक इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और हनुमान जी की कृपा भी खूब बरसती है। कहा जाता है जिन लोगों की कुडंली में मंगल दोष होता है, उन लोगों को इस दिन हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। क्या आप जानते हैं मंगलवार को कुछ ऐसे काम हैं जिन्हे अशुभ माना जाता है। आइए जानते हैं क्या है वो काम…

नहीं बनवानी चाहिए दाढ़ी:- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगलवार के दिन दाढ़ी बनवाना अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि ऐसा करना बहुत ही अशुभ होता है। इससे मंगल दोष भी लगता है। बता दें, इसके लिए बुधवार का दिन बेस्ट माना जाता है।

नहीं खरीदने चाहिए ये सामान:-मंगलवार के दिन शृंगार का सामान न खरीदें। ऐसा माना जाता है कि इस दिन शृंगार का सामान खरीदने से वैवाहिक संबंधों में दरार आ जाती है। बता दें, इसके लिए सोमवार और शुक्रवार का दिन सबसे अच्छा माना जाता है।

उड़द की दाल का न करें सेवन:- मंगलवार को गलती से भी उड़द दाल का सेवन नहीं करना चाहिए। इस दिन उड़द खाने से शनि मंगल का संयोग आपकी सेहत के लिए कष्टकारी हो सकता है। उड़द का संबंध शनि से है।

नहीं काटना चाहिए नाखून:- मंगलवार के दिन नाखून काटना अशुभ माना जाता है। इस दिन ऐसा करने से आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

न करें भाई से झगड़ा:- मंगलवार के दिन बड़े भाई से झगड़ा न करें। मंगल का संबंध बड़े भाई से माना गया है। भाई से विवाद मंगल को खराब करता है जिससे दुर्घटना और कष्ट का सामना करना पड़ता है। पारिवारिक जीवन में परेशानी बढ़ती है।

मछली का सेवन न करें:- इस दिन मछली नहीं खानी चाहिए। इस दिन मछली खरीदने और खाने वाले व्यक्ति का पैसा पानी की तरह बहकर खत्म हो जाता है।

काले रंग के वस्त्र न खरीदें और न पहने:- मंगलवार के दिन काले रंग के वस्त्र न खरीदें और न ही पहनें। इस दिन लाल रंग के वस्त्र पहनने से मंगल दोष का प्रभाव कम होता है।

इस दिन भूमि नहीं खोदनी चाहिए। ऐसा करने से मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव बढ़ता है। इसका कारण यह है कि मंगल भूमिपुत्र माना गया है। इसलिए मंगलवार के दिन घर की नींव रखना भी शुभ नहीं माना गया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment