कांग्रेस की कम नहीं हो रही मुश्किलें, अब इस राज्य में बढ़ी तकरार

कांग्रेस पार्टी लगभग सभी राज्यों में अंदरूनी कलह से जूझ रही है। यही कारण की एक राज्य के नेताओं को किसी तरह मनाती है तो दूसरे राज्य से मतभेद की घटना सामने आ जाती है। राजस्थान कांग्रेस में आए सियासी भूचाल के बाद अब जम्मू—कश्मीर कांग्रेस नेताओं में मतभेद की खबरें सामने आने लगी हैं। सूत्रों की मानें तो यहां के कई नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के खिलाफ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। इस पत्र में प्रदेश अध्यक्ष को पद से हटाने की मांग की गई है। कांग्रेस में लगातार जारी टकराव की खबरों से ऐसा लगने लगा है कि पार्टी को अपने नेताओं को एकजुट रख पाना मुश्किल हो गया है।

सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी को यह पत्र लगभग एक सप्ताह पहले भेजा गया था जिसमें कई वरिष्ठ नेताओं ने अपनी सहमति जताते हुए हस्ताक्षर भी किए हैं। सूत्रों की मानें तो मोगा ने प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को हटाने के लिए आठ से दस कांग्रेस नेताओं के हस्ताक्षर के साथ इस पत्र को पार्टी हाईकमान को भेजा है। इतना ही नहीं इसी मुद्दे को लेकर बीते दो महीनों में इन नेताओं ने एक नहीं, बल्कि 2-3 पत्र भेजे हैं।

इस मामले में कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि गुलाम अहमद मीर ने यहां जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं किया है। पार्टी को मजबूत करने के लिए अन्य नेता कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसलिए यहां पार्टी अध्यक्ष को बदला जाना बेहद जरूरी हो गया है, जिससे पार्टी को बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष को जल्द नहीं बदला गया तो कुछ नेता पार्टी छोड़ सकते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments