लगातार बारिश से केरल में भूस्खलन, पांच मजदूरों की मौत

 

केरल के मुन्नार में बहुत बड़ा भूस्खलन आया है, जिसकी वजह से चाय के बगानों में काम करने वाले कई मजदूरों फंस गये हैं और जिनमें से पांच मजदूर की मौंत की खबर सामने आ रही है। यहां पिछले तीन दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से लोगों का जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है।

मौजदा जानकारियों के मुताबिक, दुर्घटना इडुक्की जिले में शुक्रवार को सुबह हुई। यह इलाका पूरी तरह कट गया है। इसलिए राहत और बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। इसलिये बचाव दल काफी देरी से यहां पहुंच पाया है। अत्यधिक बारिश से होने से इलाके में बाढ़ जैसे हालात हैं और तो और कई सड़कें पानी में बह चुकी हैं। इस घटना के बारें में, केरल के राजस्व मंत्री ई चंद्रशेखरन ने कहा, स्थिति वास्तव में काफी गंभीर है।

स्थानीय लोगों के द्वारा मिली जानकारियों के मुताबिक, इडुक्की के राजामाला में पांच लोगों की मौत हो गई है तो 10 लोगों को अभी तक निकाला गया है। इस बीच केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने बताया है कि मौके पर एनडीआरएफ को तैनात कर दिया गया है। पुलिस, फॉरेस्ट और रेवेन्यू अधिकारियों को भी बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देंश दिया गया है। राज्य के औऱ भी अन्य हिस्सों में भी बारिश से काफी नुकसान हुआ है। वायनाड में भी कई घरों को बारिश की वजह से बहुत नुकसान हुआ है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments