वास्तु के अनुसार यह गलतियां आपको पहुंचा सकती हैं भारी नुकसान, ऐसे बचें

घर बनाते वक़्त वास्तु का काफी ध्यान रखा जाता है, वास्तु के अनुसार अगर घर में कोई भी कमी रहती है तो कई तरह की परेशनियां जीवन में बनी रहती हैं। घर में ऐसी कई कमियां छोटी छोटी रह जाती हैं जो अशुभ होतीं हैं। जिसे वक़्त रहते ही सुधार लेना ही आपके लिए अच्छा रहता हैं। अगर आपके धन लाभ नहीं हो रहा है तो भी इसके पीछे वास्तु का दोष हो सकता हैं। वास्तु को लेकर नीचे दी गई इन बातों का विशेष ध्यान रखिए। इससे आपके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव होंगे। वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में सामने कोई भी पेड़ नहीं लगाना चाहिए। कहा जाता है कि इससे आपके जीवन में उन्नति रास्ते प्रभावित होते हैं और वो बंद भी हो जाते हैं। घर के दरवाजे के सामने कुआं होना भी अशुभ माना जाता है।

आपके घर का मुख्य दरवाजा अगर ख़राब है तो उसे तत्काल सही करवाए। घर का मुख्य दरवाजा ख़राब रहने पर बताया जाता है कि घर के स्वामी को धन लाभ नहीं होता और उसे हानि उठानी पड़ती है। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है। जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रभवित हो सकते हैं। घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में हमेशा भारी वस्तु रखनी रखें। इस दिशा को राहु ग्रह दिशा कहा गया है, इस दिशा में भारी सामान रखने से ग्रह शांत रहता है। एक बात का खास ध्यान रखे कि इस दिशा में कभी भी टॉयलेट नहीं बनवाए।

जिस घर में इस दिशा में टॉयलेट बना होता है उस घर में राहु का प्रभाव ज्यादा रहता है। जिससे घर के लोगों को मानसिक समस्याएं बनी रहती हैं। अपने घर के बीच वाले स्थान को हमेशा खाली रखें, इसलिए लोग अक्सर अपने घरों के बीच में ही आंगन बनवाते हैं। इस स्थान में गंदगी और भारी सामान न रखे, इसे अशुभ माना गया है। जिसका प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments