बेडरूम का वास्तुदोष भी है वैवाहिक जीवन में झगड़े का कारण, जानें कैसे करें बदलाव

बेडरूम का वास्तुदोष

बेडरूम का वास्तुदोष भी है पति-पत्नी में कलह का कारण इन तरीकों से करें बदलाव

कई बार सब कुछ सामान्य होने के बावजूद घर में पति-पत्नी के बीच रिश्ते उलझे-उलझे से रहते हैं। दंपत्ति घर के बाहर सामान्य रहते हैं लेकिन ही जैसे ही अपने घर और अपने बेडरूम में पहुंचते हैं , दोनो के बीच अनबन शुरू हो जाती है। छोटी सी बात एकाएक बढ़ती चली जाती है और वैवाहिक जीवन में परेशानियां खड़ी कर देती है। ज्योतिषाचार्य और वास्तुकारों के अनुसार, दंपत्ति के लिए यह स्थिति जहां कई बार उनकी ग्रह चाल का एक हिस्सा होती है तो कई बार उनके बेडरूम में आए वास्तुदोष के चलते पैदा होती है। अब क्योंकि दंपत्ति अपने दिन का अधिकांश समय अपने बेडरूम में बिताते हैं, ऐसे में जरूरी है कि वह अपने बेडरूम में मौजूद वास्तु दोष को जल्द से जल्द दूर कर लें ताकि उनके वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहें। इसके लिए उन्हें कोई बहुत बड़ा काम नहीं करना बस छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना होगा।

तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर आपको अपने बेडरूम में सामान को किस तरह रखना चाहिए और बेडरूम की दीवारों पर क्या लगाना चाहिए और क्या नहीं। किस दिशा में रखना चाहिए अपना बैड और किस दिशा में रखना चाहिए ड्रेसिंग ।बेडरूम का वास्तुदोष

1. सबसे पहले बात करते हैं आपके बेड की , इस बात का ध्यान रखें कि आपका बेड दक्षिण या पश्चिम दिशा में ही होना चाहिए, जिससे पूर्व और उतर दिशा में खाली जगह बची रह सके। बच्चों को अपना सिर पूर्व दिशा की ओर रखना चाहिए।

2. बड़ों को अपना सिर दक्षिण दिशा की ओर रखकर सोना चाहिए। इससे उन्हें अच्छी और चैन भरी नींद आती है। इतना ही नहीं अच्छी नींद के लिए पानी का एक गिलास अपने सिरहाने रखकर सोएं और सुबह उसे किसी पौधे में डाल दें।

3. अपने बेड को कमरे में लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि वह दरवाजे के एकदम नजदीक न हो। ऐसे बेड पर सोने वाले लोग अमूमन काफी अशांत और व्याकुल रहते हैं। बेहतर होगा इस स्थिति से बचने के लिए आप अपने बेड को कमरे के दरवाजे से दूर लगाएं।

4. आपके कमरे में कोई खिड़की नहीं है तो यह आपके संबंधों में ताजगी की कमी का कारण हो सकता है । खिड़की से रोशनी सीधे कमरे में आने पर संबंधों में हमेशा नयापन से बना रहेगा।

5. ध्यान रहे कि आपके बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल कभी भी खिड़की के सामने न रखी हो। इसपर पड़ने वाली रोशनी परिवर्तित होकर वापस लौट जाती है, उसे शुभ नहीं माना जाता । ऐसे घरों में अमूमन दंपत्ति के जीवन में ऊर्जा की कमी देखी जाती है।

6. इतना ही नहीं ध्यान रहे कि आपके बेड के सामने कोई आईना न हो। बेड के सामने शीशा लगे होने से आप परेशान और व्याकुल से रहते हैं।

7. इसी क्रम में ध्यान रखें कि आपके बेडरूम में कोई लाइट इस तरह से न लगी हो कि उसकी रोशनी सीधे आपके बेड पर आए। हमेशा लाइट आपके बेड के पीछे या बाईं ओर से आनी चाहिए।

8. ध्यान रखें कि बेडरूम की दीवारों पर किसी जानवर की तस्वीर न लगाएं, ऐसा करने से भी दंपत्ति के संबंधों में आक्रामकता आती है।

9. अपने और मधुर संबंधों के लिए अपने बेडरूम में अपने परिवार की एक फोटो लगाएं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments