डिप्रेशन पर ऐसी राय रखते थें सुशांत सिंह राजपूत, एक फैन को बताया था इसका इलाज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 August 2020

डिप्रेशन पर ऐसी राय रखते थें सुशांत सिंह राजपूत, एक फैन को बताया था इसका इलाज

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद लगातार उनके फस उन्हें याद कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस बीच सुशांत के कई पोस्ट वायरल हो रहे हैं जिनमें से एक है डिप्रेशन पर उनकी सलाह देने वाला कमेंट। दरअसल, एक फैन ने सुशांत सिंह से डिप्रेशन को लेकर पूछा था जिस पर सुशांत ने उन्हें इससे उबरने की सलाह दी थी। सोशल मीडिया पर सुशांत के इस पोस्ट के वायरल होने पर उनके फैंस काफी भाोवुक हो गए हैं। उन्हें याद कर लोग यही कह रहे हैं कि जो शख्स किसी को डिप्रेशन से बाहर निकलने का इतनी अच्छी सलाह दे सकता है तो वह खुद इतना कैसे डिप्रेश हो सकता है कि वह खुद को खत्म ही कर दे।
कुछ समय पहले अनित्रिका नाम की एक फैन ने इंस्टाग्राम पर सुशांत सिंह से पूछा था कि मैं सोने की कोशिश कर रही हूं लेकिन कुछ दिनों से एक अच्छी नींद मुश्किल सवाल की तरह है। पता नहीं क्यों लेकिन मैं अभी इस सवाल का जवाब ढूंढ रही हूं कि क्यों रात में नींद नहीं आती? क्या मुझे अनिद्रा या कुछ और हो रहा है?
इस पर सुशांत सिंह ने काफी मजेदार सलाह दिया था। उन्होंने फैन से कहा था, ‘नींद की कमी की वजह एमीगडाला (Amygdala) पर कंट्रोल और कॉरटेक्स (Cortex) की कमी होती है। यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिससे डिप्रेशन होता है और हमें उत्तेजित व्यवहार की ओर ले जाता है। एक बार हम यह याद कर लें तो हम खुद को सोने के लिए डरा सकते हैं।’

सुशांत सिंह का ये कमेंट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग बस इतना कह रहे हैं कि जो शख्स डिप्रेशन का इलाज बता सकता है, वह इसके चलते सुसाइड कैसे कर सकता है। बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह ने बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। उनकी आत्महत्या के पीछे पहले लोग डिप्रेशन बता रहे थें लेकिन हाल ही में उनके पिता द्वारा रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दायर याचिका ने शक की सुईं रिया की ओर मोड़ दिया है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment