खुलासा! राजधानी के इस इलाके में रेकी कर रहा था आतंकी अबू यूसुफ, बनाया था बम धमाके का प्लान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

31 August 2020

खुलासा! राजधानी के इस इलाके में रेकी कर रहा था आतंकी अबू यूसुफ, बनाया था बम धमाके का प्लान

 


पिछले दिनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने पकड़ा आईएसआईएस का खूंखार आतंकी अबू यूसुफ ने पूछताछ के दौरान  बड़ा खुलासा किया हैं। बताया जा रहा है कि अबू यूसुफ कई दिनों से देश की राजधानी दिल्ली में मौजूद था। इतना ही नहीं उसने वह इलाका भी ढूंढ लिया था जहां उसने बम धमाका करने का प्लान बनाया था। हालांकि दिल्ली पुलिस ने वक्त रहते आतंकी को अपने कब्जे में ले लिया है। सूत्रों के अनुसार आतंकी अबू यूसुफ दिल्ली के करोल बाग इलाके में बड़ा धमाका करना चाहता था। इसके लिए उसने बकायदा करोल बाग में रेकी भी की थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम पूछताछ में अबू यूसुफ ने कबूला है, कि उसका मकसद भीड़-भाड़ वाले इलाकों में बम धमाका करना था। बता दें कि करोल बाग दिल्ली का हब कहा जाता है, यहां लाखों की संख्या में लोग एकत्रित होते हैं। आतंकी ने बताया कि उसने कुकर बम से धमाके की प्लानिंग की थी। साथ ही आतंकी अबू यूसुफ ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि राम मंदिर के भूमि भूजन के बाद (ISIS) देश के कई हिस्सों में बम धमाके की योजना बना रहा है।

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 22 अगस्त की रात राजधानी दिल्ली के धौलाकुआं इलाके में मुठभेड़ के बाद आतंकी अबू यूसुफ पकड़ा था। पुलिस के मुताबिक, इसका संबंध आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से है.

जो दुनियाभर में फैला हुआ है। आतंकियों के इस नेटरवर्क का दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने पर्दाफाश करते हुए कई जगहों पर छापेमारी की।इस दौरान पुलिस को भारी मात्रा में बम विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। कहा जा रहा है ये प्लानिंग भूमि पूजन के एक महीने के अंदर ही करने की बनाई गई है। पुलिस को आतंकी यूसुफ के पास से 15 किलो विस्फोटक और प्रेशर कुकर से बना आईईडी भी बरामद हुआ है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम लगातार छापेमारी कर ISIS के अन्य नेटवर्क का पर्दाफाश करने की कोशिश में जुटी है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment