मोहर्रम और गणेश विसर्जन को लेकर योगी ने किया यह बड़ा फैसला - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 August 2020

मोहर्रम और गणेश विसर्जन को लेकर योगी ने किया यह बड़ा फैसला

कोरोना के कारण अब यूपी ने न तो मोहर्रम का जुलुस निकाला जाएगा और न ही गणेश चतुर्थी पर पर भीड़ इकट्ठी होने दी जाएगी। योगी सरकार ने यह फैसला गृह मंत्रालय की ओर से कोविड-19 को लेकर जारी की गयी गाइड लाइन का पालन करते हुए लिया है। उन्होंने कहा है कि गणेश चतुर्थी और मोहर्रम गाइड लाइन का पलने करते हुए मनाया जाए। इस बार किसी भी प्रकार का कोई जुलूस, झांकी या शोभायात्रा नहीं निकाली जाएगी न ही कहीं भीड़ एकत्रित न होने दी जाए। मुख्यमंत्री द्वारा जारी किये गये निर्देश के बाद डीजीपी एचसी अवस्थी ने अगस्त माह में ही पड़ने वाले गणेश चतुर्थी पर्व और मोहर्रम के मौके पर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर व्यापक दिशा-निर्देश जारी किया है।

डीजीपी एचसी अवस्थी के मुताबिक शांति समितियों के पदाधिकारियों, धर्मगुरुओं, ताजियादारों और संभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक कर उन्हें धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन के बारे में केंद्रीय गृह मंत्रालय और प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों की जानकारी दी जाए। उन्होंने कहा गणेश चतुर्थी पर किसी भी पूजा-पंडाल में कोई भी मूर्ति स्थापित नहीं की जाए और न ही शोभा यात्रा की अनुमति दी जाए। सभी श्रद्वालुओं अपने-अपने घर पर ही त्योहार मनाएं।

मास्क पहनने के लिए करें प्रेरित 

डीजीपी ने कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस को वाहनों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से जनता को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करने के लिए जागरूक किया जाये। डीजीपी ने सोशल मीडिया की 24 घंटे मानीटरिंग करने, भ्रामक सूचना प्रसारित होने पर कानूनी कार्रवाई करते हुए प्रभावी खंडन करने के निर्देश दिए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment