देश के भगोड़ों ने राजीव गांधी फाउंडेशन को दान किए थे लाखों रुपए - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

31 August 2020

देश के भगोड़ों ने राजीव गांधी फाउंडेशन को दान किए थे लाखों रुपए

अतीत कभी किसी का पीछा नहीं छोड़ता। वक्त, बेवक्त वह सामने आ ही जाता है। देश में सबसे ज्यादा लंबे समय तक शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी आज भले ही सत्ता में नहीं है लेकिन उसका अतीत उसके वर्तमान पर सवाल उठाने के लिए काफी है। देश को गुमराह कर चूना लगाने वाले मेहुल चोकसी, जाकिर नाईक, राणा कपूर और जिग्नेश शाह जैसे लोग देश से फरार चल रहे हैं, जिसको लेकर कांग्रेस भाजपा सरकार पर हमला बोलती आ रही है। भाजपा पर इन लोगों को भगाने के आरोप लगा रही है। तो वहीं भाजपा ने राजीव गांधी फाउंडेशन की फंडिंग को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी की कंपनियों से अनुदान मिलता रहा। बता दें कि चोकसी पंजाब नेशनल बैंक फ्रॉड मामले में मुख्‍य आरोपी है।

पात्रा ने चोकसी के अलावा आरजीएफ को जाकिर नाईक, यस बैंक के राणा कपूर और जिग्‍नेश शाह का भी नाम गिनाया। इन सभी का नाम किसी न किसी घोटाले से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि आरजीएफ को डोनेशन कोई संयोगवश नहीं था, यह एक सोची-समझी साजिश थी। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मेहुल चौकसी के नाम पर गीतांजलि ग्रुप है। इसी के तहत एक और कंपनी आती है मैसर्स नवीराज एस्टेट्स। इसी कंपनी ने 29 अगस्त, 2014 को राजीव गांधी फाउंडेशन को चेक नंबर 676400 के जरिए 10 लाख रुपए डोनेट किए थे। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को यस बैंक से 9.45 लाख रुपए मिले। यह पैसा राणा कपूर का नहीं था फिर भी यस बैंक के माध्यम से राजीव गांधी फाउंडेशन को डायवर्ट किया गया।

भाजपा प्रवक्ता तीसरा नाम जिग्‍नेश शाह का लेते हुए कहा कि वह एनएसईएल घोटाले के लिए कुख्‍यात है। एनएसईएल के खिलाफ पीएमएलए का मामला चल रहा है। एफटीआईएल ने आरजीएफ को 27 अक्‍टूबर, 2011 को 50 लाख रुपए दान दिया था। जिग्‍नेश शाह और एफटीआईएल ने मिलकर 5,600 करोड़ रुपए का अपराध किया, उसका बड़ा हिस्‍सा आरजीएफ को दिया। संबित पात्रा ने कहा कि जाकिर नाइक का इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन ने 8 जुलाई, 2011 को 50 लाख रुपए राजीव गांधी फाउंडेशन को डोनेट किए थे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment