तीन राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं शनिदेव, साढ़ेसाती का नहीं पड़ता अशुभ प्रभाव - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 August 2020

तीन राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं शनिदेव, साढ़ेसाती का नहीं पड़ता अशुभ प्रभाव

shani sade sati not effect these Three zodiac signs

शनिदेव (Shanidev) का नाम सुनते ही लोगों के मन में एक भय जन्म ले लेता है. क्योंकि, जिन लोगों की कुंडली में शनि की दशा होती है उन्हें बहुत तकलीफों का सामना करना पड़ता है. ऐसा कहा जाता है कि, जिन लोगों पर शनि की नजर होती है उनके बनते काम भी बिगड़ने लगते हैं और जिन पर वह मेहरबान रहते हैं उनकी किस्मत ही पलट जाती है. ज्योतिषशास्त्र में शनि को दण्डाधिकारी और कर्मफल दाता माना गया है. शनि देव हर किसी को उनके कर्मों के अनुरूप ही फल देते हैं. जो बुरे कर्म करते हैं उनका जीवन कष्टों से भरा रहता है जबकि अच्छे कर्म करने वाले लोग हमेशा खुश रहते हैं. आइए जानते हैं कि, किन लोगों पर शनि की कृपा बरसती है और सारे काम बिना किसी विघ्न पूर्ण होने लगते हैं.

मेहनत करने वाले व्यक्ति
जो लोग जीवन में अपने लक्ष्य को पाने के लिए मेहनत करते हैं उन पर शनिदेव की विशेष कृपा बरसती है. सभी ग्रहों में शनि देव ही सबसे धीमी चाल चलते हैं और ढाई सालों में एक राशि से दूसरी राशि में जाते हैं. शनि द्वारा राशि परिवर्तन से साढ़ेसाती और शनिदोष भी लग जाते हैं. पर जो लोग खूब मेहनत करते हैं अगर उन पर साढ़ेसाती भी होती है तो भी शनि देव उन लोगों को ज्यादा कष्ट नहीं पहुंचाते.

सफाई रखने वाले व्यक्ति
जो लोग हमेशा साफ-सफाई का ध्यान रखते हैं और नाखूनों को साफ रखते हैं उन्हें शनिदेव कष्ट नहीं देते. लेकिन जो लोग हमेशा अपने नाखूनों को चबाते रहते हैं उन पर शनि की अशुभ छाया जरूर पड़ती है. इसलिए ज्योतिष के अनुसार अपने नाखूनों को स्वच्छ रखना चाहिए.

सच का साथ देने वाले लोग
ज्योतिष में शनि को न्याय का देवता माना जाता है. इसलिए शनि देव उन लोगों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं जो हमेशा सच का साथ देते हैं और किसी के साथ अन्याय नहीं होने देते. जो लोग गरीबों और जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं उनसे शनिदेव बहुत प्रसन्न होते हैं.

3 राशियों पर बरसती है कृपा

तुला
तुला राशिक्रम में सातवें नंबर पर आती है और शनिदेव की सबसे प्रिय राशि होती है. राशि के स्वामी शुक्रदेव हैं और तुला के जातक हमेशा मेहनत पर विश्वास रखते हैं. इनकी प्रवृत्ति भी काफी प्रभावशाली होती है और इनका कर्मठ स्वभाव शनिदेव को पसंद आता है. इसी कारण शनि देव की कृपा दृष्टि रहती है और भाग्य साथ देता है. तुला राशि के लोगों को शनिदेव की पूजा जरूर करनी चाहिए.

कुंभ
कुंभ राशि भी शनिदेव की प्रिय राशियों में शामिल है. इस राशि के स्वामी ही शनि देव हैं और इस कारण उनकी कृपा हमेशा बरसती है. कुंभ राशि के लोग हमेशा मदद को तत्पर रहते हैं और हर किसी की मदद करते हैं. यही कारण है शनिदेव प्रसन्न होकर इन्हें आशीर्वाद देते हैं.

मकर
मकर राशि के स्वामी भी शनि ही होती हैं. इसी कारण मकर के जातक खुशहाल जीवन जीते हैं. मकर राशि के लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं और इन्हें हर सुख की प्राप्ति होती है. शनि देव के शुभ रहने से इनके सारे काम बिना विघ्न पूर्ण हो जाते हैं. पर फिर भी जातकों को शनिदेव की पूजा-पाठ करनी चाहिए.

कमेंट में जय शनिदेव अवश्य लिखें

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment