सेहत को करना है ठीक तो करें इस पत्ते का इस्तेमाल, डायबिटीज के साथ दर्द में भी है निवारक - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

28 August 2020

सेहत को करना है ठीक तो करें इस पत्ते का इस्तेमाल, डायबिटीज के साथ दर्द में भी है निवारक

अपनी सेहत को सुधारने के लिए लोग अक्सर दवाई का सहारा लेते हैं। इसी के साथ ही इसके अलावा उनको किसी भी तरह का दूसरा उपचार नहीं दिखता है। बता दें कि अगर खाने के लिए भी बोला जाता है तो काफी अलग सामान याद आता है। जैसे अर्जुन के पेड़ की छाल, गिलोय, चिया सीड आदी। मगर घर में पड़ी आसान चीजों के बारे में कोई सोचता भी नहीं है। इसी कारण किचन में मौजूद हैं। इनमें सबसे खास होता है तेजपत्ता। इसको खाया नहीं जाता है मगर खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए डाला जाता है। स्वाद के साथ तेजपत्ता देता है सेहत भी पढ़िये यहां पर।
डायबिटीज के लिए
इसको खाने से डायबिटीज की परेशानी खत्म हो जाएगी। खराब लाइफस्टाइल और जेनेटिक कारणों से होने वाली डायबिटीज से आपको आसानी से छुटकारा मिलेगा। बता दें कि इसका सेवन करने के लिए आप इसको पानी में उबाल कर रखलें और इसका पानी पीएं। इसके बाद आपके शुगर के लेवलव में फर्क दिखने लगेगा।
पाचन
इसको खाकर आपका पाचन शक्ति तेज हो जाती है। साथ ही इसका चूर्ण खाने से आपको अपच नहीं होता है। बता दें कि इसको खाने के से ना सिर्फ आपका पाचन तंत्र दुरुस्त होगा बल्कि आपको अपच की परेशानी भी दूर हो जाएगी। इसको बनाना आसान है। इसके लिए आप पत्तों को ड्राई रोस्ट कर सकते हैं। इसके बाद इसको ठंडा करे आप इसको पाउडर नुमा बना लें। इस बाद इसका सेवन करें।
दर्द में निवारक
इसको खाने से आपके शरीर में किसी भी तरह का दर्द हो खत्म हो जाता है। अगर आपको कहीं चोट लगने से या फिर मसल स्ट्रेच के कारण दर्द हो रहा है तो खत्म हो जाता है। इसके लिए आप तेजपत्ते का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं। इसको दर्द वाली जगह पर लगाएं। इसके बाद इसे आपको फायदा होगा।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment