आपस में जीजा साले हैं राजनीति के ये दिग्गज, आप भी जानें

राजनीति में वंशवाद और परिवारवाद चरम पर है। यहां राजनेता का कोई न कोई रिश्तेदार सत्ता में मिल ही जाएगा। नेहरू परिवार, यादव और बादल परिवार तक में हर कोई सत्ता से जुड़ा है। यहां कोई पिता पुत्र है तो कोई ससुर दामाद या फिर कोई जीजा साला, आज हम आपको बताते हैं उन राजनेताओं के बारे में जिनका आपस में जीजा-साले का रिश्ता है।
लालू यादव -साधू यादव

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और गोपालगंज से लोकसभा सांसद रह चुके साधू यादव जिनका असली नाम अनिरुद्ध प्रसाद है आपस में जीजा-साला हैं। साधू यादव लालू की पत्नी राबरी देवी के भाई हैं। इस तरह वह लालू यादव के साले हुए, लेकिन साधू यादव राजद छोड़ने के बाद उनके खिलाफ ही चुनाव भी लड़ चुके हैं।
सचिन पायलट- उमर अबदुल्ला

सचिन पायलट की शादी जम्मू के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला की बहन सारा से हुई है। इस तरह सचिन और उमर आपस में जीजा साले हुए।
तेज प्रताप सिंह-तेजस्वी

मुलायम सिंह यादव के पोते और मैनपुरी से सांसद रह चुके तेज प्रताप सिंह की शादी लालू और राबड़ी की सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी से हुई है। इस तरह तेज प्रताप और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बीच जीजा साले का रिश्ता है
रविशंकर प्रसाद-राजीव शुक्ला

दरअसल रविशंकर प्रसाद की बहन अनुराधा प्रसाद की शादी राजीव शुक्ला से हुई है। इस तरह देखा केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद औऱ राजीव शुक्ला भी आपस में जीजा साले हैं।
चिरंजीवी राव-तेजस्वी यादव

हरियाणा के रेवारी के कांग्रेस एमएलए चिरंजीवी राव की शादी लालू प्रसाद यादव की बेटी धुन्नु उर्फ अनुष्का राव से हुई है। इस नाते चिरंजीवी राव तेज प्रताप और तेजस्वी यादव के जीजा लगते हैं।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments