पकड़ा गया अबू युसूफ, राजधानी दिल्ली को दहलाने की थी साजिश, कई स्थानों की कर चुका था रैकी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 August 2020

पकड़ा गया अबू युसूफ, राजधानी दिल्ली को दहलाने की थी साजिश, कई स्थानों की कर चुका था रैकी

ऐसे दौर में जब पूरी दुनिया कोरोना के खौफ के साए में जीने को मजबूर हो चुकी थी, तो ऐसे आलम में आईएसआई के आतंकी की बुरी निगाहें राजधानी दिल्ली की ओर लगी। उसकी साजिश थी…राजधानी दिल्ली को दहालने की, लेकिन इससे पहले ये गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि बीती रात हुई मुठभेड़ के दौरान दिल्ली के धौलाकुआं को करोल बाग इलाके से जोड़ने वाले रिंग रोड के पास हुए एनकउंटर के बाद अबू युसूफ को गिरफ्तार किया गया है।  इसके संबंध इस्लामिक स्टेट से बताए जा रहे हैं। इसके पास से एक पिस्तौल और एक आईईडी बरामद हुआ है।

बताते चले कि दिल्ली पुलिस को अपने खुफियां तंत्र के जरिए यह सूचना मिली थी कि यह आतंकी राजधानी को दहलाने की  साजिश में घुसे थे। पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने इसे पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया, लेकिन इन लोगों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और देखते ही देखते…यह पूरा वाकया मुठभेड़ में तब्दील हो गया। बहरहाल ,दोनों तरफ से चल रही फायरिंग के बाद अबू युसूफ को गिरफ्तार कर लिया गया। इस संदर्भ में डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने कहा कि यह आईएसआई से जु़ड़ा हो सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक, इन लोगों ने राजधानी को दहलाने के लिए कई जगहों की रैकी शुरू कर दी थी। अब पुलिस उन सभी जगहों पर जा रही है, जहां पर इन लोगों ने रैकी की थी।

माना जा रहा है कि दिल्ली में पकड़ा गया आतंकी अबू युसूफ ISIS आतंकी खुरासन मोड्यूल से जुड़ा हुआ हो सकता है। बता दें कि इससे पहले 13 जुलाई को  NIA ने पुणे से ISIS आतंकी महिला सादिया और उसके दोनों साथियों को भी गिरफ्तार किया था। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment