8 लाख के इनामी नक्सली ने रक्षाबंधन पर दिया नायाब तोहफा, आत्मसमर्पण कर बंधवाई राखी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 August 2020

8 लाख के इनामी नक्सली ने रक्षाबंधन पर दिया नायाब तोहफा, आत्मसमर्पण कर बंधवाई राखी

हिंदू धर्म में सभी पर्व व त्योहारों का अपना अलग महत्व है। रक्षाबंधन पर्व भी कुछ इसी तरह है, इसमें एक रेशम की डोर में भाई—बहन का प्यार, विश्वास और भरोसा जुड़ा होता है। आज के दिन हर बहन को यह विश्वास होता है कि उसका भाई उसे कुछ न कुछ अनमोल तोहफा देगा। ऐसे में एक बहन के लिए इससे बड़ा अनमोल तोहफा और क्या हो सकता कि भाई राखी के बंधन में बंधने के लिए बुराई का रास्ता छोड़ अच्छाई की शुरुआत कर ले। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में 8 लाख के इनामी नक्सली ने अपनी बहन की दुहाई व प्यार भरी भावुक अपील पर आत्मसमर्पण कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक बहन की अपील पर इस नक्सली ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर बहन से राखी बंधवाई। बहन की बात मान कर रक्षाबंधन पर घर लौटे नक्सली की बहन ने भरी आंखों के साथ भाई को राखी बंधी। इस नक्सली का नाम मल्ला बताया जा रहा है। मल्ला पर कई बड़ी वारदातों में शामिल होने और कई संगीन घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। साथ ही उस पर 8 लाख रुपए का इनाम भी है। बता दें कि मल्ला एक नक्सली कमांडर था।
गौरतलब है कि पिछले 23 जुलाई को मल्ला की बहन ने अपने नक्सली भाई को आत्मसमर्पण करने के लिए भावुक अपील की थी। उसने अपील करते हुए लिखा था कि भैया मैं अपील करना करती हूं कि नक्सल का रास्ता छोड़ कर अब घर आ जाओ। मैं चाहती हूं कि इतने वर्षों तक जो मेरे भाई की कलाई राखी के बिना सुनी थी, इस रक्षाबंधन पर मैं उस पर राखी बांधना चाहती हूं। इसलिए तुम लौट घर आओ। ज्ञात हो कि मल्ला की बहन दशमी ने भी नक्सली थी। उसने कुछ समय पहले ही नक्सलियों का साथ छोड़ा है। दशमी पर भी 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment