लड़का हो या लड़की आपकी प्राइवेट जॉब पक्की करने की गारंटी देती हैं ये 7 जरूरी टिप्स - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

09 August 2020

लड़का हो या लड़की आपकी प्राइवेट जॉब पक्की करने की गारंटी देती हैं ये 7 जरूरी टिप्स

आज के समय में हर किसी की गवर्नमेंट जॉब तो नही लगती, लेकिन हर किसी को जॉब को बहुत ज्यादा आवश्यता होती हैं। कुछ लोग काफी इंटेलिजेंट होते और काफी पढाई-लिखाई करने के बाद भी उन्हें जॉब नही मिल पाती हैं। आप सभी जानते ही होंगे कि किसी को जॉब की जरूरत हैं और फिर भी उसे जॉब नही मिलती हैं तो वो परेशान हो जाता हैं | आज मैं आपको जिन टिप्स के बारे में बताने जा रहा हूँ अगर आपने उनको फॉलो कर लिया तो समझो आपकी जॉब पक्की लग सकती हैं।

कम्पनी के बारे में लें जानकारी

आप जिस किसी भी कम्पनी में इंटरव्यू देने जा रहे हो उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर ले | जब भी आप जॉब के लिए इंटरव्यू देने जाते हो तो आपसे पूछा जाता हैं कि आप यह जॉब क्यों करना चाहते हो | ऐसे में अगर आपको कम्पनी के बारे में जानकारी रहेगी और आप इस सवाल का जवाब आसानी से दे सकते हो |

रिज्यूमे रखें पास

अगर आप किसी कम्पनी में इंटरव्यू देने जा रहे हो तो आपको अपने रिज्यूमे की हार्ड कॉपी साथ में लेकर जाना है | रिज्यूमे आपकी शिक्षा, कार्यक्षेत्र और जॉब प्रोफाइल के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए | कई लोग आपके रिज्यूमे के हिसाब से ही आपसे सवाल पुटअप करते हैं |

इंटरव्यू में गए हैं शादी में नहीं

अगर आप किसी कम्पनी में इंटरव्यू देने जाये तो अच्छी तरह से तैयार होकर जाये और इंटरव्यूवर के आगे बिना घबराहट के और सोच समझ कर जवाब दे। इसलिए ध्यान रहे कि आप इंटरव्यू में गए हैं अपनी शादी में नहीं।

सवालों के जवाब में अपनाएं ट्रिक

इंटरव्यू के समय आप सामने वाले के सवालों का जवाब कैसे देते हैं यह बहुत मायने रखता है। अगर आप घबरा गए और खुद सही से रिप्रजेंट नहीं कर पाए तो आपको जॉब मिलने के चांसेस बहुत कम रहता हैं, इसलिए सवालों का जवाब देने के लिए पहले उनके सवालों को सही से समझें तभी जवाब दें।

तैयारी जरूरी है

अगर आप किसी प्राइवेट कम्पनी में जॉब के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हो और आपको कम से कम जानकारी प्राप्त हो तो बेहतर है आप अपने पद और काम को लेकर अवेयर रहें और अपनी खूबियों, क्षमताओं और संभावनाओं के बारे में खुलकर बताए।

आप उनकी जरूरत हो यह एहसास दिलाएं

अगर आप किसी प्राइवेट कम्पनी में जॉब के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हो तो कम्पनी में इंटरव्यू के दौरान आपका प्रजेन्टेशन स्मार्ट तरीके से देना होगा। इसके अलावा आपका ड्रेस भी सलीके का होना चाहिए। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें। आपको उनको विश्वास दिखाना हैं कि उनको आपकी बहुत जरूरत हैं।

आप भी करें सवाल

अगर आप किसी कम्पनी में जॉब के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हो तो आप भी इंटरव्यूअर से सवाल करे ।आपको इंटरव्यूअर से सैलरी और छुट्टियो के बारे में सवाल नही करना हैं। आपको कम्पनी की तारीफ में कुछ ऐसे सवाल पूछने हैं जो इंटरव्यूअर पर पॉजिटिव प्रभाव डाले।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment