ये हैं दुनिया में खोजी गयीं 5 सबसे रहस्यमयी वस्तुएँ, जानकर उड़ जाएँगे होश! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

05 August 2020

ये हैं दुनिया में खोजी गयीं 5 सबसे रहस्यमयी वस्तुएँ, जानकर उड़ जाएँगे होश!

दुनिया रहस्यों से भरी हुयी है। लेकिन जब-जब दुनिया के रहस्यों से पर्दा उठता है, तब-तब दुनिया और स्पष्ट होती जाती है। जी हाँ, दुनिया में कुछ ऐसी रहस्यमयी चीज़ें हैं, जो लोगों की कल्पना से भी बाहर हैं। इसीलिए अब इनके रहस्य से पर्दा हटा तो पूरी दुनिया मानों हक्की-बक्की रह गयी हो। इनमें कुछ इस दुनिया की चीज़ें हैं तो कुछ दूसरी दुनिया से आयी हुयी चीज़ें हैं। वास्तव में इस तरह की चीज़ों को देखकर किसी का भी रोमांच जाग उठता है। तो आइए जानने की कोशिश करते हैं ऐसी ही कुच रहस्यमयी और हैरान कर देने वाली 3 वस्तुओं के बारे में।
1. वोल्गोग्राड डिस्कः
रूस में एक सुबह जब एक चरवाहा अपने जानवर लेकर जंगल की ओर जा रहा था, तो उसे एक अजीब सा दिखने वाला पत्थर मिला। धीरे-धीरे उस पत्थर के पास पूरा गाँव और मीडिया जमा हो गया। ऐसा इसलिए था, क्योंकि यह पत्थर किसी दूसरे ग्रह से आया हुआ लग रहा था। बाद में वैज्ञानिकों ने बताया कि इस पत्थर को एलियन्स ने दूसरे ग्रह से लाकर यहाँ किसी उद्देश्य के लिए रखा था।
2. माउंट ऑन ड्लॉः
ये अजीब सा दिखने वाला पंजा जब न्यूज़ीलैंड में पाया गया तो पूरी दुनिया ही सकते में आ गयी। सब यही कयास लगा रहे थे कि ये पंजा किसी राक्षस का है। लेकिन जब नासा ने इस पर रिसर्च किया तो पता चला कि 2000 साल पहले विलुप्त हो चुके किसी पक्षी का पंजा है ये। ये पक्षी इतने बड़े और ख़तरनाक थे कि हाथी को भी आसानी से अपना शिकार बना लेते थे।
3. नज़का लाइन्सः
हवाई जहाज़ से यात्रा करते समय जब हवाई यात्री दक्षिणी पेरू से होकर गुज़रते हैं, तो उन्हें नीचे ज़मीन पर बनी हुयी कुछ हैरान कर देने वाली रेखाएँ दिखती हैं। ये रहस्यमय रेखाएँ किसने बनी और उनका क्या उद्देश्य रहा होगा। ये कुछ ऐसे सवाल हैं, जो इतना समय बीत जाने के बाद भी आज रहस्य की तरह हैं। हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि ये रेखाएँ एलियंस ने पृथ्वी से संपर्क बनाए रखने के लिए खींची हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment