इस बड़ी कंपनी नौकरी छोड़ खोली समोसे की दुकान, कमाई 50 लाख से भी ज्यादा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 August 2020

इस बड़ी कंपनी नौकरी छोड़ खोली समोसे की दुकान, कमाई 50 लाख से भी ज्यादा

गूगल में काम करना हर कोई चाहता है लेकिन हर किसी का ये सपना पूरा होता होता नहीं है लेकिन क्या आप ने यह सुना है कि किसी की गूगल में नौकरी लगी हो और वो उसे छोड़कर समोसे-कचोरी बनाकर बेचने का काम करने लगे। यह कहानी थोड़ी हैरान कर देने वाली जरूर है लेकिन सच है। मुंबई के रहने वाले मुनाफ कपाड़िया ने समोसे बेचने के लिए गूगल की नौकरी छोड़ दी। वहीं इस काम से हो रही कमाई का जब जिक्र होता है तो लोग कहते हैं कि सही किया। गुगल में अकाउंट स्ट्रैटजिस्ट के पद पर मुनाफ काम कर रहे थे। इस दौरान ही वो मसूरी, हैदराबाद से होते हुए मुंबई आ गए। नौकरी करने के साथ मुनाफ ने कुछ करने का भी सोचा और टीबीके नाम की कंपनी से डिलीवरी किचन की शुरुआत करते हुए ऑनलाइन ऑर्डर लेने लगे। इस किचन से वो अपनी मां नफीसा के हाथों से बना खाना बेचने लगे। मुनाफ कपाड़िया बोहरा समुदाय से हैं यही वजह है उन्होंने मेन्यू में एक बोहरा थाली भी रखी। जिसका स्वाद जिसने भी लिया वो उसका दीवाना हो गया।

मुनाफ ने बिजनेस तो शुरू कर दिया था लेकिन उसे चलाने के लिए जितने आर्डर की जरूरत होती है उतने आर्डर मिल नहीं रहे थे। जिसके बाद वो इसे बंद करने की सोचने लगे। इस बीच उन्हें फोर्ब्स इंडिया एक दिन कॉल आई कि वे ’30-अंडर-30′ अंक के लिए उन्हें कवर करना चाहते हैं। इस फोन कॉल के बाद मुनाफ काफी खुश हुए। जो मायूसी उनमे थी अब वो दूर हो गई। उन्हें अंदाजा हो चुका था कि उनके खाने की खुशबू फोर्ब्स तक भी पहुंच गई है।

वर्ष 2019 में मुंबई के कई बड़े क्षेत्रों में मुनाफ ने अपनी ब्रांच खोल दी, जिसके बाद बॉलीवुड के कई बड़े कलाकार जैसे रीतिक रोशन, रानी मुखर्जी और ऋषि कपूर सहित कई सितारें मुनाफ के खानें के दीवाने हो गए। कोरोना काल में भले ही उनका किचन बंद हो लेकिन उनके मटन समोसा, नरगिस कबाब, डब्बा गोश्त खाने के लिए हज़ारों लोग बेताब हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment