मंगलवार के दिन करें 5 आसान उपाय, बनेंगे बिगड़े काम, खुलने लगेंगे बंद किस्मत के ताले - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 August 2020

मंगलवार के दिन करें 5 आसान उपाय, बनेंगे बिगड़े काम, खुलने लगेंगे बंद किस्मत के ताले

मंगलवार का शुभ दिन राम भक्त हनुमान को समर्पित होता है. ऐसी मान्यता है कि, इस दिन अगर पूरी श्रद्धा के साथ भगवान हनुमान की पूजा की जाए तो वह अपनी भक्तों की जरूर सुनते हैं. जो लोग नियमित रूप से हनुमान चालीसा पढ़ते हैं उन्हें किसी चीज का डर नहीं सताता. इन खास दिन पर अगर कुछ उपाय किए जाए तो जीवन की सारी समस्याएं अपने आप दूर होने लगती हैं. खासतौर से उन लोगों को काफी लाभ मिलता है जिन्हें मेहनत करने के बाद भी भाग्य का साथ नहीं मिलता. तो चलिए जानते हैं मंगलवार के दिन किन उपायों को करने से रुठी हुई किस्मत चमक उठती है.
मंगलवार के दिन करें उपाय
  1. मंगलवार के दिन प्रातः स्नान आदि कर तांत्रिक हनुमान यंत्र की स्थापना करें और फिर नियमित रूप से यंत्र की पूजा करें.
  2. मंगलवार की शाम किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय को हनुमान जी को प्रसन्न करने का अचूक उपाय माना जाता है.
  3. हनुमान जी भगवान श्रीराम के भक्त हैं इसलिए हनुमान जी के साथ अगर भगवान राम की पूजा की जाए तो हनुमान जी अवश्य प्रसन्न होते हैं. मंगलवार के दिन प्रातः स्नान आदि कर बरगद के पेड़ का पत्ता तोड़कर उसे पानी से धोकर साफ करें और
    hanuman tips for luck
    उसमें केसर से श्रीराम लिखें. फिर पूजा करने के बाद इस पत्ते को पर्स में रख लें. ऐसा माना जाता है कि, इस उपाय को करने से धन की कभी कमी नहीं होती.
  4. सुबह स्नान आदि कर साफ वस्त्र पहनने के बाद पीपड़ के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक चढ़ाएं और तुलसी की माला से राम नाम का 11 माला जप करें. ऐसा करने से काम में आ रही रुकावटें दूर होने लगती हैं.
  5. हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव भी प्रसन्न हो जाते हैं. इसलिए अगर आप पर शनि की नजर है तो मंगलवार के दिन काली उड़द व कोयले को कपड़े में बांधकर एक पोटली बना लें फिर उसमें 1 रुपये का सिक्का रखें. इस पोटली को फिर अपने ऊपर से वार लें और पोटली को बहते पानी में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से शनि का दोष कम होने लगता है. ऐसा माना जाता है कि, हनुमान जी की आराधना करने से शनिदेव की कृपा भी भक्तों पर बरसने लगती है.
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment