मुस्लिम भाई, जिसे मस्जिद कहते हैं, उसे 5 KM दूर रख देंगे..वायरल हुआ आडवाणी का वीडियो

चौतरफा उमंग, उल्लास व हर्ष के बीच रामनगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर का शिलान्यास किया गया। इस ऐतिहासिक अवसर का जीवंत साक्षी बनने का सौभाग्य बेहद कम संख्या में लोगों को प्राप्त हुआ और बाकी के लोगों ने टीवी के माध्यम से इस पूरे कार्यक्रम को देखा। मंदिर शिलान्यास के मौके पर हर चेहरा मंत्रमुग्ध था। इस दिन न जाने कितने ही श्रद्धालुओं का इंतजार अपने विराम स्थल पर पहुंचा। इस अवसर पर श्रद्धालुओं की निगाहें भाव विभोर हो गई। इस बीच अभी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। यह वीडियो 30 साल पुराना बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का है। अब ऐसे में जब राम मंदिर के शिलान्यास के मौके पर समस्त देश में आनंद की लहर है तो यह वीडियो इतिहास की इबारतों की यादों को तरोताजा करती हुई नजर आ रही है। 

आखिर यह वीडियो क्यों है चर्चा में

यहां पर हम आपको बताते चले कि यह वीडियो आज से 30 साल पुराना है। जब रथ यात्रा निकालने के दौरान लाल कृष्ण आडवाणी ने मंच से हुंकार भरते हुए राम की जन्मस्थलि पर राम मंदिर निर्माण के प्रति अपनी वचनबद्धता का इजहार किया था। साथ ही बाबरी मस्जिद के संदर्भ में आडवाणी ने हुंकार भरते हुए कहा था जिस स्थान को हमारे मुस्लिम बंधू बाबरी मस्जिद कहते हैं, उसे पांच किमी दूर लेकर जाकर दूसरी मस्जिद का निर्माण स्थापित कर देंगे। यहां तक हम खुद इस निर्माण का खर्च वहन करेंगे। वायरल वीडियो में लाल कृष्ण आडवाणी यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि यह जनता का रथ है, जो सोमनाथ से चला आ रहा है, हमने मन में यह संकल्प लिया हुआ है कि हम 30 अक्टूबर को अयोध्या पहुंचकर सेवा करेंगे और राम मंदिर वहीं बनाएंगे। अब भला उसे कौन रोकेगा। हमारे मुस्लिम भाई, जिसे बाबरी मस्जिद कहते हैं। उसे वहां से 5 किमी दूर ले जाकर स्थानांतरित कर देंगे। वहां पर हम अपने पैसों से दूसरी और एक अच्छी मस्जिद बना देंगे, लेकिन जहां भगवान राम का स्थल है, वहां पर तो हिंदुस्तान का हर हिंदू यही चाहता है कि भव्य राम मंदिर बने।

उल्लेखनीय है कि रामजन्म स्थली अयोध्या में भगवान राम मंदिर का निर्माण कराने हेतु लाखों श्रद्धालुओं ने अपने प्राणों की आहूति दी है। आज इन श्रद्धालुओं की आहूति सार्थिक हुई है। राम मंदिर निर्माण की दिशा में 76 युद्ध लडे गए। न जाने कितने ही आंदोलनों का पर्याय रही भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या..अब जाकर वर्षों के इंतजार के बाद अनेकों श्रद्धालुओं का ख्वाब पूरा हुआ है, तो अभी देश में उत्साह अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments