वास्तु से जुड़ा है आपकी नींद का कनेक्शन, मीठे सपने देखने के लिए जल्दी करें ये 4 काम


आज की भागती-दौड़ती जिंदगी में हर शख्स अपने काम में व्यस्त है। हर कोई अपने भविष्य को बनाने के लिए दिन-रात काम कर रहा है। ऐसे में लोगों के बीच नींद की समस्या काफी आम है। लोग नींद के लिए गोलियां ले रहे है ताकि वह रात को किसी तरह सो सके। इतना ही नहीं, कई लोग रात को बिस्तर पर सिर्फ करवटे लेते रहते है। जिसका कारण सिर्फ नींद न आना है। जिसके चलते हर शख्स का पूरा दिन सिर्फ आलस और थकान में निकल जाता है। जिससे कई काम बिगड़ जाते है या तो किसी काम में मन नहीं लगता। लेकिन क्या आपको पता है नींद का संबंध भी वास्तु से है। तो आज हम आपको कुछ ऐसी वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपको अच्छी और गहरी नींद लेने में मदद करेगी।

इलैक्ट्रॉनिक सामान बेडरूम से हटा दें
कमरे में इलैक्ट्रॉनिक सामान रखना काफी आम बात है। हर किसी के बेडरूम में टीवी, लैपटॉप आमतौर पर रखे होते है लेकिन आपको बता दें कि इन इलेक्ट्रॉनिक्स सामान को बेडरूम में नहीं रखना चाहिए।

इसलिए अगर आपके रूम में ऐसे सामान है तो निकाल दीजिए। इतना ही नहीं, रात को सोते वक्त अपने आस-पास मोबाइल भी नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको अच्छी नींद आएगी।

बेडरूम के ऊपर न हो पानी की टंकी
बेडरूम में ऊपर पानी की सुविधा नहीं होनी चाहिए। दरअसल कई लोगों के बेडरूम के ऊपर ही बाथरूम होता है या फिर पानी की टंकी होती है लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। इसका सीधा असर नींद पर पड़ता है। इतना ही नहीं, ऐसा करने से पति-पत्नी के रिश्ते पर भी असर पड़ता है।

सोने की दिशा
सोने का संबंध दिशा से भी है। आप किस दिशा में सोते है। उसका असर भी नींद पर पड़ता है। अगर आप गलत दिशा में सोते है तो आपको नींद आने में परेशानी होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमे कभी भी उत्तर दिशा की ओर सिर करके नहीं सोना चाहिए। हमेशा पूर्व दिशा की ओर सिर करके सोना चाहिए।इससे आपको मीठी नींद आती है।

पलंग और दरवाजा
आपका बेड कमरे में कहां रखा हुआ है। इसका असर भी आपकी नींद पर पड़ेगा। आपका बेड अगर रूम में दरवाजे के ठीक सामने नहीं है। तो हमेशा सोने में दिक्कत आएगी।
इसलिए अगर बेड दरवाजे के सामने रखा है तो उसे हटा लीजिए और अगर ऐसा संभव नहीं है तो दरवाजा बंद कर लें या फिर पर्दा डाल कर सोना चाहिए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments