अगर तलाक से बचे रहना है तो भागवत गीता की इन 4 बातों का करें पालन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 August 2020

अगर तलाक से बचे रहना है तो भागवत गीता की इन 4 बातों का करें पालन

भागवत गीता

हम उस समय में है जहाँ पर लोगो के बीच में काफी तेजी के साथ में बदलाव आ रहे है और ये बहुत ही ज्यादा तेजी के साथ में हो रहे है ये तो हम लोग जानते ही है और इस मॉडर्न टाइम में लोगो के दिमाग में गुस्सा तो इतना ज्यादा रहता है कि बस पूछिए मत और लोग तो इससे बहुत ही ज्यादा परेशान रहते ही है. कई लोग तो इसमें तलाक तक ले लेते है और आम तौर पर इसमें ऐसा इसलिए है क्योंकि हम लोग धर्म से विमुख होते जा रहे है.

चलिए फिर आज हम आपको बताते है ऐसी ही कुछ बाते जो गीता में बताई गयी है और अगर आप उन्हें मान लेते है तो फिर जाहिर तौर पर आपको इससे फायदा होगा और तलाक जैसी समस्या से भी आप दूर रहेंगे और ये बात वाकई में सच है.

1.पति और पत्नी एक दुसरे के प्रति हमेशा सम्मान का भाव रखे, जहां एक दुसरे के प्रति आदर नही होता है वहाँ पर तो प्रेम होने का और रिश्ता बचा रहने का सवाल ही नही उठता है.

2.पति और पत्नी दोनों ही एक दुसरे पर भरोसा रखे. माना जाता है कि जिस भी रिश्ते में एक दुसरे के प्रति विश्वास नही होता है उस रिश्ते का बचा रहना भी किसी भी हाल में सम्भव नही होता है.

3.अगर कोई आप पर भरोसा करता है तो उसे कायम रखना भी आपकी जिम्मेदारी होती है इसलिए आप पर कोई भरोसा करता है तो उसे तोड़े नही.

4.चौथे कारण में हम आपको एक कहानी बतायेंगे जो राजा ययाति की है और उन्होंने शुक्राचार्य की बेटी देवयानी से शादी की थी. दोनों के बीच में अपार प्रेम हुआ करता था लेकिन जब और जिस समय राजा ययाति की पत्नी देवयानी गर्भवती थी उस समय उन्होंने एक दासी के साथ में सम्बन्ध बना लिए और इससे शुक्राचार्य ने गुस्सा होकर के उन्हें बूढा बना दिया. यानी भरोसा तोड़ने का अंजाम बुरा है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment