पत्नी के साथ सो रहा था पति, तभी कमरे में निकले एक साथ 45 कोबरा सांप, फिर..

सावन महीने की शुरूआत के साथ ही सांपों की खबर लोगों के बीच आम हो गई है. कई जगहों पर जहां सांपों ने आतंक मचा रखा है तो कई जगह पर लगातार निकल रहे कोबरा सांपों से लोगों के बीच दहशत का माहौल है. इसी बीच बिहार के मोतिहारी जिले के लहलादपुर पंचायत से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जिसके बारे में सुनने के बाद आप भी दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे. जी हां लहलादपुर पंचायत के वार्ड-11 के रहने वाले रघुवंश पंडित के घर से एक-दो नहीं बल्कि 45 कोबरा सांप एक साथ मिले हैं. जैसे ही घर में रहने वाले सदस्यों ने कोबरा सांपों को देखा तो उन्होंने इसकी सूचना गांव के रहने वाले स्थानीय निवासियों को दी. इसके बाद तो पड़ोसियों ने मिलकर सभी सांपों को मौत के घाट उतार दिया.

इस खबर के बारे में एक निजी चैनल से मिली जानकारी के मुताबिक रघुवंश पंडित के घर के बेडरूम से जिस समय एक के बाद एक 45 कोबरा सांप (Cobra snake) निकले उस समय वो अपनी पत्नी के साथ सो रहे थे. लेकिन जब रघुवंश पंडित की नींद खुली तो जो नजारा उन्होंने देखा वो हैरान कर देने वाला था. इसके बाद उन्होंने इसके बारे में घर के सदस्यों को बताया, जिसके बाद तो पूरा परिवार ही सक्ते में आ गया. लेकिन घरवालों ने फिर इस मामले में पड़ोसियों से मदद ली. खबर मिलते ही पड़ोसी घटना वाली जगह पर लाठी, डंडे और भाला लेकर पहुंच गए. उन्होंने पहले करीब तीन फीट लंबे कोबरा सांप को जान से मारा.

इसके बाद पड़ोसियों ने मिलकर उस बिल को खोदना शुरू किया, जहां से सबसे बड़ा कोबरा सांप निकला था. जैसे-जैसे बिल की खुदाई शुरू हुई. वैसे-वैसे एक के बाद एक 45 कोबरा के बच्चे निकले. चौंकाने वाली बात तो ये है कि सभी सांपों को घर के लोगों ने मौत के घाट उतार दिया. धीरे-धीरे ये घटना पूरे गांव में फैल गई.
cobra snake
जिसके बाद वहां की स्थानीय मीडिया को भी इस बात की भनक लग गई. जैसे ही मीडिया को इस घटना की जानकारी लगी उन्होंने इसके बारे में प्रशासन को इक्तला कर दिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सांपों को बिना वजह मारना कानूनन जुर्म है. इसलिए लोगों का कर्तव्य बनता है कि ऐसी किसी भी तरह की घटना को देखने के बाद इसके बारे में वो वन्यजीव से जुड़े लोगों को सांप निकालने के लिए बुलाएं. फिलहाल इस समय बिहार बाढ़ से काफी ज्यादा ग्रस्त है जिसके कारण कई जहरीले सांप निकलकर घरों में पहुंच जा रहे हैं, और लगातार सांपों से जुड़ी खबर ब्रेकिंग बनी हुई है. हालांकि इससे ग्रामीओं के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments