यूपी में आज जारी होगी अनलॉक 4.0 की गाइडलाइंस, जानें अब कौन-कौन सी मिलेगी सुविधाएं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

30 August 2020

यूपी में आज जारी होगी अनलॉक 4.0 की गाइडलाइंस, जानें अब कौन-कौन सी मिलेगी सुविधाएं

 

yogi

देशभर में कोरोना वायरस के कहर के बीच अनलॉक 4.0 की गाइडलाइंस जारी कर दी गई है। केंद्र सरकार ने शनिवार रात अनलॉक 4.0 की गाइडलाइंस जारी की। इस दौरान सरकार द्वारा कई तरह की छूट दी गई। जिसमें मेट्रो से लेकर कार्यक्रम शामिल थे। जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार भी जल्द ही राज्य की जनता के लिए अनलॉक 4.0 की गाइडलाइंस जारी कर सकती है। माना जा रहा है कि योगी सरकार अनलॉक 4.0 की गाइडलाइंस आज यानी की रविवार शाम तक जारी कर सकती है। जो केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक ही होगी। क्योंकि इससे पहले भी यूपी की योगी सरकार ने केंद्र सरकार के मुताबिक ही राज्य में नियमों को लागू किया है।

केंद्र सरकार ने शनिवार को अनलॉक 4 की गाइडलाइंस जारी की। जिसमें सरकार द्वारा कई तरह की रियायतें लोगों को दी गई। गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के मुताबिक, 7 सितंबर से मेट्रो के परिचालन की इजाजत दे दी गई है। इसके साथ ही 21 सितंबर से सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल आदि से जुड़े सभी तरह के समारोहों की अनुमति दी गई है लेकिन इस दौरान कार्यक्रम में सिर्फ 100 लोग ही मौजूद होने चाहिए। इससे ज्यादा लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत नहीं दी गई है। अनलॉक 4.0 में सिनेमा हॉल, स्विमिंग पुल, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (कुछ विशेष मामलों को छोड़कर) अभी भी बंद रहेंगे। माना जा रहा है कि यूपी में भी यही नियम योगी सरकार लागू करने वाली है।

हालांकि, अनलॉक 4 की गाइडलाइंस में गृह मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा पर रोक लगाई है। इस दौरान सिर्फ उन लोगों को यात्रा करने की इजाजत दी जाएगी। जिन्हें गृह मंत्रालय द्वारा पास दिया जाएगा। इसके अलावा बाकी किसी भी व्यक्ति को यात्रा की इजाजत नहीं है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment