यहां हर साल 3 महीनों के लिए विधवा होती हैं महिलायें, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि दुनिया में ऐसी बहुत सारी अजीब चीजें सुनी और देखी जाती है जिसे सुनकर आप हैरान ही रह जाते होंगे। आज हम आप एक ऐसे ही शहर के बारे में बताने वाले हैं जहां की महिलाएं शादीशुदा होने के बावजूद भी साल में 3 महीने तक हो जाती है विधवा वह ऐसा क्यों करती हैं तो चलिए आपको बताते हैं।

दरअसल , हम बात कर रहे है उत्तर प्रदेश के एक छोटे से जिले भेलवाडा की. जहां मई जून जुलाई का महीना औरतों के लिए बेहद ही भयानक सा होता है. अच्छी भली जिन्दगी मानो करवट ले लेती है और अगले तीन महीनो तक महिलाओं को विधवा बन कर जीवन व्यतीत करना होता है.

विधवा

अब आप सोचेगें इसके पीछे का क्या कारण है तो आपको बता दें , यहाँ के पुरुष मई से लेकर जुलाई तक पेड़ों से ताड़ी निकालने का काम करते है जिसमे कई पुरुषों की गिर कर मौत हो जाती है. ऐसे में यह समय शुरू होते ही महिलायें विधवा की तरह रहने लगती है.

और पुरुष सभी घर से दूर काम के लिए चले जाते है. ताड़ी निकालने के 3 महीने बाद यदि पुरुष वापस आ जाता है तो उसका जोरदार स्वागत एवं पूजा आदि की रस्म निभाई जाती है लेकिन यदि पुरुष नहीं आता तो वह महिला सदा के लिए विधवा रह जाती है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments