नोएडा में 31 अगस्त तक बढ़ाई गई धारा 144, इन सब पर रहेगा प्रतिबंध, जानिए गाइडलाइन्स

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिले में धारा 144 के तहत लागू प्रतिबंधों को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सभी बड़े आयोजन और क्रियाकलापों पर प्रतिबंध रहेगा। इसके साथ ही किसी भी कार्यक्रम को करने की मनाही भी होगी। इस बारे में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने आदेश जारी करते हुए बताया कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत गौतम बुद्ध नगर में प्रतिबंध 31 अगस्त तक लागू रहेंगे। बताया जा रहा है कि प्रशासन ने यह फैसला क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से लिया है। मालूम हो कि गुरुवार को नोएडा में कोरोना वायरस के 110 नए मरीज सामने आए थे। जबकि एक संक्रमित की मौत भी हो गई थी। जिसके बाद कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 42 हो गई है।
जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 442 हो गई है। 24 घंटों में नए केसों के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है और किसी भी प्रकार की ढील की गुंजाइश नहीं रखने की बात की जा रही है। वहीं, यूपी की बात करें तो बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4453 नए मामले सामने आए है। इसके बाद अब राज्य में कोरोना वायरस के कुल 34968 एक्टिव केस हैं। जबकि कोरोना वायरस से 1630 मरीजों ने अपनी जान गँवा दी है।
आपको बता दें कि इन मामलों में केवल 562 नए केस राजधानी लखनऊ से सामने आए हैं। हालांकि प्रशासन और सरकार दोनों मिलकर कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के प्रयास में लगे हैं मगर राज्य की स्थिति को देखकर नहीं लगता कि संक्रमण यहां अभी कम होगा।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments