लॉकडाउन: सीएम योगी ने लगाई इन गतिविधियों पर रोक, 30 सितंबर तक रहेगी सख्त पाबंदी

देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते चले जा रहे हैं, इसे रोकने के लिए अधिकांश राज्यों में लॉकडाउन की स्थिती बनी हुई है। लेकिन कोरोना का इस पर बिल्कुल भी असर नहीं पड़ा है। इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए यूपी में 30 सितबंर कर सभी प्रकार के सामाजिक और धार्मिक समारोहों के आयोजन पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। चूंकि कि कोरोना के बढ़ते मामले सरकार के लिए चुनौती साबित हो रहे हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से अब तक 2 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 3,149 लोग इलाज के दौरान अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं अगर राहत की बात की जाए तो 1 लाख 49 हजार लोगों को रिकवर भी किया जा चुका है। लेकिन सवाल यहां रिकवर का नहीं है, प्रशासन इस कोरोना से कैसे निपटेगा यह एक बड़ी चुनौती है। इसलिए अनलॉक के दौरान कई गतिविधियों में छूट नहीं दी गई हैं। बताया जा रहा है कि यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराया जाए।

मुख्यमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिया कि वे शनिवार- रविवार को प्रदेश में कंप्लीट लॉकडाउन समेत सरकार के अन्य प्रतिबंधों को भी सख्ती के साथ लागू करवाएं। इसके साथ ही योगी ने कहा कि सभी प्रशासनिक अधिकारी अपने जिलों में मार्केट बंद होने पर सफाई, सैनिटाइजेशन और फॉगिंग पर खास ध्यान दें. ऐसा करने से प्रदेश में कोरोना वायरस की चेन तोड़ने में काफी मदद मिलेगी।

टीम 11 की बैठक में शामिल अफसरों ने सीएम को जानकारी दी कि सरकार के प्रतिबंध तोड़ने पर लोगों से 70 करोड़ रूपये का जुर्माना वसूला गया है. साथ ही 69765 गाड़ियों को सीज करके करीब ढाई लाख लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम ने देश के सभी जिलाधिकारियों के साथ वर्चुअल

बैठक करके स्पष्ट निर्देश दिया कि 30 सितंबर तक सभी जिलों में अगले आदेश न मिलने तक किसी भी सार्वजनिक या धार्मिक कार्यक्रम को मंजूरी न दी जाए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments